सीएम अखिलेश ने जारी की 325 उम्मीदवारों की लिस्ट, किए कई बदलाव

0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के हालात अच्‍छे नहीं हैं। सीएम अखिलेश ने बगावती तेवर दिखाते हुए 235 उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट जारी की। अखिलेश ने इस लिस्‍ट में 64 नए उम्‍मीदवारों के नाम शामिल किए हैं।

उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में होगी कांटे की टक्‍कर

जैसे ही सीएम अखिलेश ने नई लिस्‍ट जारी की वैसे ही सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल ने बचे 78 उम्‍मीदवारों में से 68 उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा कर दी। अब मुलायम शिवपाल की ओर से घोषित उम्मीदवारों की संख्या 393 हो गई है।

अखिलेश की लिस्‍ट में 171 विधयक शामिल

अखिलेश के 235 उम्मीदवारों की लिस्ट में 171 मौजूदा विधायकों के नाम हैं, यानी 171 पुराने विधायकों को टिकट दिया जाएगा। इस प्रकार कुल 403 विधानसभा सीटों के लिए अखिलेश ने 235 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। सीएम अखिलेश के मुताबिक बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का भी जल्द ऐलान कर दिया जाएगा।

लिस्‍ट में किए गए बदलाव

बहरहाल, मुख्यमंत्री की ओर से जारी की गई लिस्ट में कई बदलाव किए गए हैं। अखि‍लेश की इस लिस्ट में अमनमणि त्रिपाठी, नारद राय, ओमप्रकाश सिंह और अतीक अहमद का नाम नहीं है। सीएम ने अयोध्या से पवन पांडे, रामनगर से अरविंद सिंह गोप, बीकापुर से आनंद सेन, सरधना से अतुल प्रधान, लोनी से राशिद मलिक, रायबरेली सदर से आर पी यादव, चित्रकूट से निर्भय सिंह पटेल को टिकट दिया है।

सीएम ने काटा अमनमणि का टिकट

सीएम ने महराजगंज के नौतनवा से अमनमणि का टिकट काटकर कौशलेन्द्र सिंह मुन्ना को टिकट दिया है. मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह की ओर से जारी लिस्ट में पवन पांडे और अरविंद सिंह गोप के भी नाम नहीं थे। शि‍वपाल की ओर से जारी लिस्ट में मेरठ के सरधना से पिंटू राणा को टिकट दिया गया था। सीएम ने जौनपुर से संगीता यादव का टिकट काटकर ओमप्रकाश को टिकट दिया है।

loading...
शेयर करें