उद्घाटन को तरस रहे पुल को भाजपा विधायक ने जबरन खुलवाया

0

कानपुर। मुख्यमंत्री या किसी मंत्री से उद्घाटन के इंतजार में तीन माह से तैयार खड़ा खपरा मोहाल पुल को बीजेपी विधायक रघुनन्दन भदौरिया ने जनता के संग मिलकर जबरन चालू कर दिया।

बीजेपी विधायक रघुनन्दन भदौरिया

बीजेपी विधायक रघुनन्दन भदौरिया ने दिखाई हिम्मत 

रेलवे क्रॉसिंग पर जाम से निजात के लिए पुल बनने के बाद से रास्ता एकदम बंद हो गया था, लोग तमाम कष्ट सहन कर पुल का इंतजार कर रहे थे। तीन माह पहले जब पुल बन गया तो लोगों को लगा चलो अब सारी समस्या खत्म हो गयी लेकिन सरकारी विभाग दोनों तरफ से पुल बंद कर किसी मंत्री से उद्घाटन कराने का इंतजार करने लगा।

bridge 1

भाजपा विधायक ने दिया धरना

भाजपा विधायक रघुनन्दन भदौरिया फौजफाटा के साथ शनिवार दोपहर पुल पर पहुंचे। दस मिनट धरने पर बैठे तो आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। लोगों से उनकी राय पूछी तो जनता ने तुरंत पुल चालू कराने को कहा। इस पर जनता के साथ बीजेपी विधायक रघुनन्दन भदौरिया आगे बढ़े तो पूरी जनता पुल खोलने में जुट गयी। पुल के दोनों किनारों पर जाले गए पत्थर और टीम व एंगल उखाड़ कर फेंक दिए और विजयी मुद्रा में पुल पर चढ़ गए। इसी के साथ वहां स गुजरने वाली यात्रियों ने पुल का इस्तेमाल शुरू कर दिया।

श्यामनगर पुल भी जनता ने खोला था

इससे पहले ठीक यही हाल श्यामनगर पुल पर हुआ था। श्रेय लेने की होड़ में यहां पहले तत्कालीन केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश ने उद्घाटन की घोषणा कर होर्डिंग लगायी थी, यह तारीख आने से पहले ही तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती के यहां से पुल के उद्घाटन की घोषणा हुई लेकिन यहां की जनता का सब्र टूट गया। काफी दिनों से पुल तैयार था, उद्घाटन की तारीख इससे पहले ही जनता ने पुल खोल दिया और लोगों का आना-जाना शुरू हो गया। इसके बाद लखनऊ से सिर्फ उद्घाटन की औपचारिक घोषणा हो गयी थी।

loading...
शेयर करें