शिवसेना ने किया ऐलान – मोदी सरकार को दे दी ऐसी चेतावनी, देश की राजनीति में आ जाएगा भूचाल

0

मुंबई। कई दिनों से चला आ रहे किसानों के आंदोलन के बाद म‍हाराष्ट्र की बीजेपी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला किया है। इसी बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए एक बड़ा ऐलान कर दिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि किसानों के कर्ज माफी में देर हुई और उसे अगले महीने नहीं माफ किया गया तो उसका अंजाम अच्छा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो हमारी पार्टी इस लेकर एक बड़ा कदम उठाएगी।

भारत ने कर दिखाया – पाकिस्तान की सीमा पर चलाई सबसे शक्तिशाली मिसाइल ‘नाग’, कांप उठा दुश्मन

उद्धव ठाकरे

उद्धव ने आगे कहा, हमारी मांगें बेहद स्पष्ट थीं। हमलोग यही चाहते थे कि किसानों के कर्ज पूरी तरह माफ कर दिये जायें। पुणतांबा गांव समेत समूचे राज्य से आये किसानों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा, मैं किसानों को धन्यवाद देना चाहूंगा। हमने हरित क्रांति के बारे में सुना था लेकिन महाराष्ट्र के किसानों ने यह दिखा दिया कि जो हरित क्रांति ला सकता है वह क्रांति भी कर सकता है।

इससे पहले शिवसेना ने कहा था कि कर्जमाफी का फैसला महाराष्ट्र सरकार पर उसके द्वारा लगातार बनाए गए दबावों के कारण लिया गया। पार्टी ने कहा था कि उसने सत्ता में बने रहने का फैसला लिया है ताकि आलसी लोगों की कुसर्यिों को लगातार हिलाया जा सके।

बता दें किसानों के हड़ताल पर जाने के 10 दिन बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसानों की कर्जमाफी सहित अन्य मांगों पर विचार करने के लिए मंत्रियों की एक उच्चस्तरीय समिति गठित कर दी थी। इस समिति के अध्यक्ष राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल बनाए गए थे। सीएम देवेंद्र फडनवीस ने किसानों से बातचीत करने पर सहमति जता दी थी।

जिसके बाद एक अहम फैसला लेते हुए उन्होंने किसानों की कर्ज माफी का ऐलान कर दिया था। उन्होंने ऐलान किया था कि 31 अक्टूबर से पहले लिए गए किसानों के सभी कर्ज माफ कर दिए जाएंगे।

loading...
शेयर करें