उधार चुकाने को दोगुने उम्र के मर्द से बेटी की शादी

नई दिल्ली। उधार चुकाने के लिए एक पिता ने अपनी 15 साल की बेटी की शादी दोगुनी से ज्यादा उम्र के आदमी से कर दी। मामला देश की राजधानी दिल्ली का है। दक्षिण दिल्ली इलाके में रहने वाले इस परिवार में दो बच्चे हैं। इस मामले में लड़की ने खुद पुलिस से शिकायत की है। उसके मुताबिक पिता उसे लड़के वालों के घर ले गया था, जहां यह रिश्‍ता तय किया गया। लड़की के मुताबिक उसके पिता ने यह सब उधार चुकाने के लिए किया है।

उधार

उधार के पैसों के लिए बेटी का सौदा

जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि लड़की के पिता ने लड़के वालों ने 60 हजार रुपए और एक ई-रिक्शा उधार लिया था। पैसा नहीं लौटा पाया इसीलिए उसके बेटी की शादी जबरदस्ती करने का फैसला कर लिया। लड़की ने इसका विरोध किया तो उसे पीटा गया। बेहोशी की हालत में उसकी शादी करा दी गई। पुलिस ने बताया कि शादी के बाद जब लड़की को होश आया तो वह किसी तरह अपने घर पहुंची। लेकिन पिता ने उसे वापस अपने पति के घर भेज दिया। इसके बदले पिता ने लड़की के ससुराल वालों ने 20 हजार रुपए भी लिए।

इसके बाद लड़की अपनी बड़ी बहन के घर पहुंची। वहां से उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया। शनिवार को इस मामले में पुलिस ने लड़की के पिता और पति दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दक्षिण दिल्ली के डीसीपी विजय सिंह ने बताया कि इस मामले में एक महिला ने दोनों परिवारों को मिलाया था, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button