उन्नाव गैंगरेप केस में यूपी सरकार ने HC से कहा- बीजेपी MLA को नहीं कर सकते गिरफ्तार

इलाहाबाद। उन्नाव गैंगरेप और उसके बाद पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कड़े रुख के बावजूद योगी सरकार ने आरोपी विधायक दिलीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने से मना कर दिया है। अब कोर्ट अपना फैसला कल सुनाएगी।

unnao

मीडिया की खबरों के अनुसार यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से कहा कि कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य नहीं है। सबूत मिलने पर आरोपी विधायक की गिरफ्तारी होगी। सरकार की इस दलील पर अदालत विफर पड़ी। ज्ञात हो कि कोर्ट ने यूपी सरकार से पुछा था कि सेंगर को आप गिरफ्तार करेंगे या नहीं। इस पर युप सरकार ने हाई कोर्ट को अपनी दलील देते हुए कहा, सबूतों के अभाव के कारण उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

आपको बता कि युवती से गैंगरेप और पीड़िता के पिता के हत्या के आरोप में सेंगर के खिलाफ यूपी के मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी की टीम गठित की थी। जिसके बाद एसआईटी ने अपनी शुरुआती रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी थी। लेकिन उसमे भी सेंगर के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले। अब यूपी सरकार ने इस मामले की जांच के लिए सीबीआई को जांच करने का आदेश दिया है।

इससे पहले कुलदीप सिंह सेंगर बुधवार को लखनऊ के एसएसपी दफ्तर हाजिरी लगाने पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने मीडिया को अपनी दलील देते हुए कहा था कि मैं रेप का आरोपी नहीं हूं और न ही मै कोई भौगौड़ा हूं।

Related Articles