नोटबंदी के बाद मोदी सरकार की पहली परीक्षा, 5 राज्यों में हो रहे उपचुनाव

0

चेन्नई। शनिवार को पांच राज्यों की 12 लोकसभा-विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। नोटबंदी के 11वें दिन भी देश में हालात जस के तस हैं। यहां सुबह टाइट सिक्युरिटी के बीच वोटिंग शुरू हो गई है। इन सभी सीटों पर 22 नवंबर को नतीजे आएंगे। तमिलनाडु में उपचुनाव में तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में 81 उम्मीदवार आमने-सामने हैं और लगभग 7.54 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई है और शाम 5 बजे तक चलेगी।

उपचुनाव के नमीजे 22 को 

अर्वाकुरुचि सीट से एआईएडीएमके के वी.सेंथिल बालाजी और डीएमके के के.सी.पलानीसामी आमने-सामने हैं जबकि तिरुप्पराकुंद्रम से एआईएडीएमके के ए.के.बोस की सीधी भिड़ंत डीएमके के पी.सारावनन से होगी। तंजावुर की सीट से एआईएडीएमके के एम.रंगासामी डीएमकेक के अंजुगम भूपति दौड़ में शामिल हैं। 14 लखीमपुर लोकसभा सीट और 20 बैठलांसो विधानसभा सीट पर आठ उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है। लखीमपुर में कुल 16 लाख 91 हजार 313 वोटर्स हैं। इनमें महिला वोटर्स 8 लाख 21 हजार 199 हैं।

तिरुप्पराकुंद्रम में एआईएडीएमके के विधायक एस.एस.सीनीवेल के निधन के बाद उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में कई पार्टियां भी दौड़ में शामिल हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला एआईएडीएमके और डीएमके के बीच में है। पुडुचेरी की नेल्लीथोपे सीट से कांग्रेस नेता वी.नारायणसामी और एआईएडीएमके के ओम शक्ति सेगर आमने-सामने हैं। मतगणना 22 नवंबर को होगी।

  • मध्य प्रदेश : शहडोल लोकसभा सीट और नेपानगर विधानसभा सीट।
  • असम : लखीमपुर लोकसभा सीट और बैठलांगसो विधानसभा सीट। 
  • पुड्डुचेरी : नल्लीथोप्पे विधानसभा सीट।
  • बंगाल : कूच बिहार और तमलुक लोकसभा सीट और मोंटेश्वर विधानसभा सीट।
  • तमिलनाडु : तंजावुर, अरावक्कूरिची और तिरुपर्रानकुंदरम विधानसभा सीट।
loading...
शेयर करें