उपचुनाव: कैराना में सपा की तबस्सुम के सामने होंगी बीजेपी की मृगांका, भाजपा की पहली लिस्ट जारी

नई दिल्ली। भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी ही हुई है लेकिन उसके पहले भाजपा के सामने 14 सीटों पर होने वाले उन उपचुनाव की चुनौती है जो यूपी सहित देश के कई राज्यों में होने हैं। हालांकि भाजपा ने इन चुनावों में लिए बिगुल फूंक दिया है। दरअसल, भाजपा ने मंगलवार को इन 14 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली फेहरिस्त जारी कर दी है।

आपको बात दें कि इन उपचुनावों में उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट भी शामिल है। भाजपा ने यूपी की कैराना लोकसभा सीट से भाजपा ने दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है। जबकि बिजनौर जिले की नूरपुर विधानसभा सीट से अवनी सिंह के लिए मैदान में ताल ठोकते नजर आएंगी।

इसके अलावा झारखंड की गोमिया विधानसभा सीट से माधव लाल सिंह, उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट से मुन्नी देवी और पश्चिम बंगाल की महेशतला सीट से सुजीत घोष को टिकट दिया गया है।

आपको बता दें कि 28 मई को देशभर की चार लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं। जिन राज्यों में लोकसभा चुनाव होने हैं उनमें उनमें उत्तर प्रदेश की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा गोंडिया और पलघर (एसटी) लोकसभा और नागालैंड की नागालैंड लोकसभा सीट शामिल है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की नूरपुर विधानसभा, बिहार की जोकीहाट, झारखंड की गोमिया और सिल्ली, केरल की चेंगनूर, महाराष्ट्र की पालुस कादेगांव, मेघालय की अंपाती (एसटी), पंजाब की शाहकोट, उत्तराखंड की थराली (एससी) और पश्चिम बंगाल की महेशताला विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होंगे। इसके नतीजे 31 मई को सामने आएंगे।

चुनाव आयोग के अनुसार इन सभी सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख 10 मई होगी। नामांकन वापस लेने की तारीख 14 मई है।

Related Articles