घटाना चाहते हैं अपना बढ़ा हुआ वजन तो बस 15 दिन खाएं उबले अंडे

0

नई दिल्‍ली। आजकल की खराब लाइफस्टाइल में सबसे पहले असर वजन पर पड़ता है। वजन कम करने के लिए जिम, एक्सरसाइज चाहें कितनी भी कर लें, लेकिन आसानी से वजन कम नहीं होता। लोग इसके लिए डाइट प्लान भी बनाते हैं लेकिन उसे ज्यादा दिन तक फॉलो नहीं कर पाते।

उबले अंडे

डाइट चार्ट में शामिल करें उबले अंडे  

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ अंडा खाकर आप अपना वजन घटा सकते हैं। उबले अंडे को अपने डाइट में शामिल कर के आप 15 दिन में 15 पाउंड तक वजन कम सकते हैं। दरअसल अंडा मेटाबॉलिज्म और फैट गलाने की प्रक्रिया को तेज कर देता है। साथ ही इससे फास्ट-फूड खाने की इच्छा भी कम होती है।

सात दिन का बनाएं डाइट चार्ट

हम सात दिनों का एक डाइट प्लान बता रहे हैं, जिसे आप दो हफ्ते तक दोहराएं। याद रहे कि इस डाइट को फॉलो करते समय पानी का सेवन उचित मात्रा में करें।

पहला दिन: नाश्ते में एक फल और दो उबला अंडा खाएं। लंच में ब्राउन ब्रेड की दो स्लाइस और डिनर में दो अंडे के साथ सलाद खाएं।

दूसरा दिन: नाश्ते में एक फल और दो उबला अंडा लें। दोपहर के खाने में ब्राउन ब्रेड के साथ टमाटर और लो-फैट चीज के एक स्लाइस का सैंडविच खाएं। डिनर में सलाद के साथ दो उबले अंडे खाएं।

तीसरा दिन: नाश्ते में एक फल के साथ दो उबला अंडा खाएं। लंच में एक अंडे के सात सलाद खाएं। डिनर में दो उबले अंडे, सलाद और एक गिलास जूस लें।

चौथा दिन: नाश्ते में एक फल और दो उबला अंडा लें। दोपहर के खाने में उबली हुई सब्जी के साथ दो उबले अंडे खाएं। डिनर में मछली और सलाद शामिल करें।

पांचवा दिन: नाश्ते में एक फल और दो उबला अंडा लें। लंच में सिर्फ एक पल खाएं। रात के खाने में सलाद के साथ उबले अंडे लें।

छठंवा दिन: नाश्ते में एक फल और दो उबला अंडा लें। लंच में एक टमाटर, सलाद, एक ग्रीन जूस और चिकन लें।

सातवां दिन: नाश्ते में एक फल और दो उबला अंडा लें। दोपहर के खाने में फल खाएं। रात के खाने में एक उबला अंडा, सलाद, चिकन का एक पीस और संतरे का जूस लें।

loading...
शेयर करें