CRPF जवान को पीटने वालों को सिखा दिया सबक, पत्थरबाजों को गाड़ी में बांध ले गई सेना !

0

कश्मीर। कश्मीर में आए दिन पत्थरबाजी हो रही है। सेना और पत्थरबाजों में मुठभेड़ जारी है। इसी बीच हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें सेना के जवान को कश्मीर के लोग मार रहे हैं। जिसके बाद अब एक और हैरान करने वाली खबर सामने आई है। उमर अब्दुल्ला ने कुछ तस्वीरें और विडियो ट्विटर पर शेयर किए हैं।

इस वीडियो पर कई लोगों की प्रतिक्रिया आई

वीडियो और तस्वीरों में दिख रहा है कि आर्मी जीप के बोनट पर एक कश्मीरी युवक को बांधा गया है। उमर ने इन तस्वीरों के साथ लिखा, इस युवक को आर्मी जीप पर इसलिये बांधा गया है ताकि उन पर पत्थर न फेंके जाएं। यह बहुत खौफनाक है! अगले ट्वीट के साथ उन्होंने 15 सेकंड की एक विडियो क्लिप शेयर करते हुए लिखा, ‘इसका विडियो भी है।

इसमें एक चेतावनी सुनी जा सकती है कि पत्थरबाजों का यह अंजाम होगा। इस मामले में तुरंत जांच होनी चाहिए।’ वीडियो में दिख रहा है कि आर्मी की जीप के बोनट पर एक आदमी को बांधा गया है। इसी जीप से लाउडस्पीकर पर चेतावनी दी जा रही है- ‘…ऐसा हाल होगा कश्मीर वालों का, यह हाल होगा।’ जीप के पीछे आर्मी का एक ट्रक भी जाता नजर आ रहा है।

इस विडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है, इसलिए यह कहा नहीं जा सकता कि उमर के आरोपों में कितनी सच्चाई है। वहीं, आर्मी ने कहा है कि इस घटना को लेकर जांच की जा रही है। वहीं, उमर के ट्वीट पर ऐसे भी रिप्लाई आए कि उन्हें CRPF जवानों की पिटाई का वीडियो भी शेयर करना चाहिये। इसके जवाब में उमर ने लिखा कि उस विडियो का हवाला देकर इस हरकत को जायज नहीं ठहराया जा सकता। क्या हमें आर्मी से पत्थरबाजों जैसे व्यवहार की उम्मीद रखनी चाहिए?

इससे पहले भी एक वीडियो हुआ था वायरल

इससे पहले वीडियो में कश्मीरी युवाओं द्वारा अर्ध सैनिक बलों को हाथ से, लात से मारा जा रहा था। इसके अलावा सैनिकों से कहा जा रहा है था कि भारत वापस जाओ। सैनिकों के सामने ही आज़ादी के नारे भी लगाये जा रहे हैं। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे एक लड़का सेना के जवान पर हमला कर देता है। वो सैनिक को हाथों से मारता है लेकिन अंजाम का डर समझते हुए वहीं मौजूद कुछ लोग उसे रोक लेते हैं। इसके अलावा एक लड़का और दिखता है, जो लगातार सेना के जवान को थप्पड़ मारता रहता है और उनसे  कहता रहता है ‘गो बैक, गो इंडिया’ मतलब वापस भारत जाओ।

loading...
शेयर करें