तो सुब्रमण्यम स्वामी हैं उमा भारती के असली नायक!

0

नई दिल्ली। राम मंदिर आन्दोलन में अहम भूमिका निभाने वाली केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को अपना नायक करार दिया है। साथ ही उन्होंने स्वामी के उस बयान पर भी भरोसा जताया है जिसमें उन्होंने इसी वर्ष आखिरी तक राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने जाने की बात कही थी।

उमा भारती

उमा भारती को सुब्रमण्यम स्वामी पर विश्वास

उमा भारती ने स्वामी के बयान पर भरोसा जताते हुए कहा कि वह स्वामी के वचन पर विश्वास करती हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का काम इस वर्ष के आखिर तक शुरू हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि मैं स्वामी का बहुत अधिक सम्मान करती हूं। वह मेरे नायक हैं। मैं 15-16 वर्ष की थी जब प्रदेश में आपातकाल लागू किया गया था और डॉक्टर स्वामी एवं जार्ज फर्नांडीस मेरे नायक थे। मेरे लिए उनका व्यक्तित्व नायक की तरह है। वह जो कहते हैं, उस पर मुझे विश्वास है।

हालांकि, इस दौरान उमा भारती ने उन कयासों को सिरे से खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि सुब्रमण्यम स्वामी प्रदेश में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किये जा सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा अमित शाह की अगुवाई में भाजपा राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में अपनी सरकार बनाने में सक्षम होगी।

राजनीतिक गलियारों में उमा भारती के इस बयान की चर्चा तेजी से की जा रही है। एक तरफ इस विधानसभा चुनाव में भाजपा विकास  को मुख्य मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ने की बात कह रही है। वहीं भाजपा नेताओं और केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा फिर से अयोध्या मंदिर का मुद्दा उठाया जा रहा है।

आपको बता दें कि उमा भारती ने राम मंदिर आन्दोलन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया था। उनकी गिनती भाजपा के दिज्जग नेताओं में की जाती है। वह मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं।

loading...
शेयर करें