संघीय अभियोजक को प्रमुख पद दे सकते हैं ट्रंप

0

वाशिंगटन| उम्मीद है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाल्टीमोर के अटॉर्नी रॉड रोसेंटीन को डिप्टी अटॉर्नी जनरल नियुक्त कर सकते हैं। सीएनएन के अनुसार, रोसेंटीन को सीनेटर जेफ सेशंस का सहयोगी नियुक्त किया जा रहा है, जो उन्हें न्याय विभाग को चलाने में मदद करेंगे। माना जा रहा है कि आने वाले सप्ताहों में अटॉर्नी जनरल के पद पर जेफ की नियुक्ति को सीनेट की मंजूरी मिल जाएगी।

डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप कैबिनेट में नियुक्त लोगों को कई महत्वपूर्ण अधिकार दिए

रोसेंटीन अमेरिका के सबसे पुराने सेवारत अटॉर्नी हैं। उनकी नियुक्ति साल 2005 में तत्कालीन राष्ट्रपति जॉर्ज बुश के प्रशासन ने की थी, और सीनेट ने उनकी नियुक्ति की सर्वसम्मति से पुष्टि की थी।

अपील के चौथे सर्किट अदालत के लिए तत्कालीन डेमोक्रेट नियंत्रित सीनेट ने साल 2007 में उनकी नियुक्ति को मंजूरी नहीं दी थी। सूत्रों के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कैबिनेट में नियुक्त लोगों को उनके विभाग से संबंधित एजेंसियों में शीर्ष पदों को भरने में प्रमुभ भूमिका निभाने की अनुमति दे रखी है। जबकि ऐसा पहले नहीं होता था।

अधिकारियों ने कहा है कि अलबामा के एक पूर्व अमेरिकी अटॉर्नी सीनेटर सेशंस ने रोसेंटीन के चयन में मदद की है। डेमोक्रेट सदस्यों की प्रारंभिक आपत्तियों के बावजूद सेशंस की नियुक्ति को सीनेट से आसानी से मंजूरी मिल सकती है।

डिप्टी अटॉर्नी जनरल को न्याय विभाग के 111,000 कर्मचारियों के दैनिक प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालनी होती है।

loading...
शेयर करें