ऊधमपुर मुठभेड़ में महिला और आतंकी ढेर, 3 जवान घायल

0

जम्मू| एक बार फिर से जम्मू कश्मीर में सुरक्षा कर्मियों और आतंकियो में मुठभेड़ हुई। जिसमें एक आतंकी की मौत हो गई। यह घटना राज्य के ऊधमपुर जिले में हुई है। आतंकी के साथ-साथ एक महिला की भी मौत हो गई है। मुठभेड़ में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस [सीआरपीएफ] के 3 जवान भी घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई।

ऊधमपुर

ऊधमपुर के कुद में हुई गोलाबारी 

जहां पर यह घटना हुई है वह जगह जम्मू शहर से 110 किलोमीटर दूर है। यह घटना कुद कस्बे में हुई है। कुद ऊधमपुर जिले में एक क़स्बा है। जानकारी मिली थी कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस में कुछ आतंकी सफर कर रहे हैं। खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने कुद कस्बे में बस को रूकवाया तो दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गयी।

सुरक्षा बल के एक अधिकारी का कहना है कि कुद कस्बे के पास बस को रोके जाने पर हथियारों से लैस दो आतंकियों ने बस से उतरकर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी हमले में एक आतंकी मारा गया। मरने वाले आतंकी के पास से एक पिस्टल और एक एके-47 राइफल बरामद की  है। अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ की गोलीबारी में फंसी एक महिला की भी मौत हो गई। सीआरपीएफ के तीन जवान और दो नागरिक घायल हो गए। अधिकारी ने जानकारी दी कि सुरक्षा बलों ने फ़रार आतंकी को पकड़ने के लिए क्षेत्र में छानबीन शुरु कर दी है।

इस घटना से पहले कश्मीर घाटी में पिछले दो हफ्ते में सुरक्षा बलों पर कम से कम पांच आतंकी हमले हुए हैं। इस हमले से एक साल पहले आतंकियों द्वारा ऊधमपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वाहनों के काफिले पर हमला हुआ था जिसमें बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे और दर्जनों घायल हुए थे।

 

loading...
शेयर करें