ऋतिक ने फिर रोशन किया राज्य का नाम, AIIMS के साथ NEET में भी किया टॉप

देहरादून। जिन स्टूडेंट्स ने नेशनल एलिजिबिलिटी ऐंड एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2017 का एग्जाम दिया था उनका रिजल्ट शुक्रवार को जारी हो चुका है। केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड यानी CBSE ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर NEET Result 2017 जारी किया है। इस बार भी देहरादून के ऋतिक चौहान स्टेट टॉपर बने हैं। उन्होंने इससे पहले AIIMS की प्रवेश परीक्षा में भी टॉप किया था।

NEET

NEET में ऑल इंडिया 317वीं रैंक हासिल की

ऋतिक ने NEET की प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया 317वीं रैंक हासिल की है। बताते चलें, हैट्रिक बनाने वाले ऋतिक ने अपनी पढ़ाई के दौरान सोशल मीडिया से विशेषकर दूरी बनाए रखी थी। देहरादून में निरंजनपुर अशोका पार्क निवासी ऋतिक ने सेंट ज्यूड्स स्कूल से 94.4 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं व पिछले वर्ष 95.5 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास की थी।

ऋतिक पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं। इसलिए उन्होंने अपना रिकॉर्ड कायम रखते हुए NEET और एम्स का एग्जाम दिया और दोनों ही एक्साम्स में टॉप किया। नीट में उन्हें 413 अंक मिले जबकि एम्स में 5300 से ऊपर रैंक आई। लिहाजा, ऋतिक ने एक साल एग्जाम की तैयारी का प्लान बनाया। एक साल की मेहनत के बाद इस साल ऋतिक ने नए रिकॉर्ड कायम किए हैं।

ऋतिक के इस काम से उनके दादा बहुत खुश हैं। ऋतिक ने जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च(जिपमर) की प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया 41वीं रैंक हासिल की है। इसके बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) की प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया 55वीं रैंक हासिल की।

यह भी पढ़ें : देहरादून की शानदार जीत, पौड़ी को 104 रन से हराकर फाइनल में किया प्रवेश

शुक्रवार को जारी हुए नीट के नतीजों में ऋतिक ने ऑल इंडिया 317वीं रैंक हासिल कर नाम रोशन किया है। अब देखना ये है कि ऋतिक कहा एडमिशन लेते हैं। ऋतिक के नंबरों से उनके परिजन व टीचर्स बहुत खुश हैं। उसके आस-पड़ोस में भी लोग उनकी इस उपलब्धि से काफी खुश हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button