IPL
IPL

ऋषि कपूर ने अपनी जिन्दगी का इतना खास दिन अस्पताल में बिताया

मुंबई| बॉलीवुड के अनुभवी एक्टर ऋषि कपूर यहां पत्नी नीतू सिंह के साथ अपनी शादी की सालगिरह मनाने से पहले इलाज के लिए अस्पताल गए थे। ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने कल अपने वैवाहिक जीवन के 36 साल पूरे कर लिए हैं।

ऋषि कपूर ने कल  देर रात ट्विटर पर लिखा, “सभी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, थोड़े से इलाज के लिए अस्पताल में था। घर वापस आ गया हूं, पार्टी से थक गया।”

ऋषि और नीतू का एक बेटा रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर है। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर देश-विदेश से उनके कई प्रशंसकों ने उन्हें शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं दी।

कोर्योग्राफर-फिल्मकार फराह खान ने भी उन्हें शादी की सालगिरह की मुबारकबाद दी। उन्होंने लिखा, “ऋषि और नीतू जी आपको सालगिरह की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। वे हमेशा कहते हैं कि शादी एक ऐसा रिश्ता है जिसमें एक हमेशा अर्धागिनी है। और दूसरा पति है।”

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की लव स्टोरी

नीतू जब महज 14 साल की थी तभी से ऋषि को डेट करने लगी थी। यह वह दौर था जब नीतू ने इंडस्ट्री में कदम ही रखा था। ऋषि अक्सर नीतू को सेट पर आदतन छेड़ते रहते, जिससे एक वक्त नीतू ऋषि से इरिटेट भी होने लगी थी। इसके बाद धीरे-धीरे नीतू को ऋषि की यही शरारतें रास आने लगी और दोनों करीब आ गए। दोस्ती से प्यार का यह रिश्ता फिल्म ‘खेल खेल में’ में बदला। इसी फिल्म के दौरान ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बीच रोमांस शुरू हो गया था।

22 जनवरी 1980 में यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इनकी शादी में बॉलीवुड की तमाम हस्तियां आई थीं। शादी के समय नीतू बेहोश हो गई थीं क्योंकि उनका लहंगा भारी था जो उनसे संभल नहीं पा रहा था। ऋषि कपूर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था और वह भी इस दौरान बेहोश हो गए थे। दरअसल, ऋषि अपने आसपास मौजूद भीड़ से इतने परेशान हो गए कि घोड़ी चढ़ने से पहले ही उन्हें चक्कर आ गया था। बता दें, ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी फिल्म इंडस्ट्री की भव्य शादियों में शुमार की जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button