CM शिवराज को भाया एंटी रोमियो स्क्वायड, MP में भी चलेगा अभियान, रेपिस्ट को मिलेगी फांसी

0

भोपाल। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के एंटी रोमियो स्क्वायड को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में तरजीह देने की घोषणा की है। शिवराज सिंह ने कहा है कि उनकी सरकार रेप के आरोपियों को फांसी की सजा देने के लिए भी कानून लाएंगे। इतना ही नहीं, शिवराज सिंह लगातार शराब के खिलाफ बोलते आए हैं और नर्मदा के आसपास खुली शराब की दुकानों को बंद करने की बात उठा चुके हैं।

एंटी रोमियो स्क्वायड

एंटी रोमियो स्क्वायड बनाने को मिला महिलाओं का साथ

मध्य प्रदेश सरकार के इस फैसले से अब यौन अपराध करने वालों कड़ी सजा देने की बात कहकर वह राज्य की महिलाओं की नजर में और अच्छी छवि बना लेंगे। उन्हें इसका फायदा 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में हो सकता है। शिवराज सिंह अच्छी तरह जानते हैं कि मध्य प्रदेश रेप के मामले में सबसे ऊपर है। 2015 में यहां 4391 रेप केस दर्ज कराए गए थे। बता दें कि यह तीसरी बार है जब शिवराज सिंह ने रेप करने वालों के लिए मौत की सजा दी जाने की बात कही है। हालांकि पहली बार उन्होंने बताया कि वह कब तक इस कानून को ला सकते हैं।

शुक्रवार को एक पासिंग आउट परेड में उन्होंने कहा, “हम इस मानसून सत्र में विधानसभा में बिल पेश करेंगे। अगर यह पारित हो जाता है तो इसे लागू करने के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो राज्य में रोमियों के खिलाफ भी एक अभियान चलाएंगे। शिवराज सिंह ने कहा कि विकास के लिए जरूरी है कि राज्य में अच्छी कानून व्यवस्था हो, जोकि पुलिस की जिम्मेदारी है।

अधिकारियों ने बताया कि बलात्कारियों को फांसी देने का कानून लाने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) में संशोधन की जरूरत पड़ेगी और अकेले राज्य सरकार ऐसा नहीं कर सकती। हालांकि महिलाओं के खिलाफ होने कई अत्याचारों पर कानून को सख्त बनाया जा सकता है।

loading...
शेयर करें