इस कॉलेज में एडमिशन चाहिए तो उतारनी पड़ेगी ब्रा…

1

बीजिंग: चीन के एक कॉलेज में एडमिशन के लिए लिए जा रहे एंट्रेंस टेस्ट में उस समय खलबली मच गई जब कॉलेज ने ब्रा पहनकर टेस्ट देने आई सभी छात्राओं की परीक्षा देने से मना कर दिया। दरअसल, एंट्रेंस टेस्ट देने आई एक छात्रा ने अपने ब्रा में मेटल क्लिप लगा रही थी। छात्रा के मेटल क्लिप की जानकारी मिलने के बाद कॉलेज प्रशासन ने ऐसा अजीब फरमान सुनाया।

एंट्रेंस टेस्ट

एंट्रेंस टेस्ट में ब्रा पहनने पर लगाईं रोक

इस बात की जानकारी एक न्यूज वेबसाइट से हुई है। वेबसाइट ने अपनी खबर में लिखा है कि कॉलेज ने यह रोक एंट्रेंस टेस्ट के दौरान नक़ल पर रोक लगाने के लिए लगाईं है। हालांकि इस रोक से छात्राओं को काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ा था।

वेबसाइट के अनुसार, इस एंट्रेंस टेस्ट को लगभग 90 लाख से अधिक बच्चों ने दिया था। जिसमें कई छात्राएं भी शामिल थी। चीन की सरकारी मीडिया ने भी इसका समर्थन किया।

वेबसाइट के अनुसार, ऐसा ही एक मामला साल 2008 में भी देखने को मिला था। उस समय परीक्षा के दौरान एक छात्रा ने ब्रा में मेटल क्लिप में कैमरा फीट कर प्रश्न पत्र की फोटो भेजकर उसके उत्तर डाटा की मदद से निकाल रही थी। छात्राओं की नकल करने की सारी कारनामे कैमरा में कैद हो गए।

इस कारण इस बार हुए एग्जाम्स में छात्राओं को ब्रा निकाल कर आने के लिए कहा गया। ब्रा की जगह अंडर शर्ट पहनने की सलाह दी गई थी।

loading...
शेयर करें