रिसर्च का खुलासा : युवा कपल्स से ज्यादा चीट करते हैं बुजुर्ग

0

नई दिल्ली। अब तक माना जाता रहा है कि सेक्स के लिए युवा ज्यादा पागल रहते हैं। शादी के बाद भी वो एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। लेकिन हाल ही में हुए एक रिसर्च में चौंका देने वाले रिजल्ट्स सामने आए हैं। रिसर्च के अनुसार युवाओं से ज्यादा बुजुर्ग अपने पार्टनर को धोखा देते हैं। बेवाफाई के मामले में बुजुर्ग युवाओं से 10 कदम आगे हैं।

यहां भी पढ़ें : फ़्लर्ट करने के ये फायदें जानकर, आप भी कर देंगे शुरू

 

एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स

एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स का सच आया सामने 

एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स के किस्से बढ़ते जा रहे हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसे बढ़ावा देने में युवा जेनरेशन का हाथ नहीं है। इंस्टिट्यूट फॉर फैमिली स्ट्डीज़ में प्रकाशित एक नई स्टडी के मुताबिक यूएस में अपने पार्टनर से बेवफाई करने के मामले में बुजुर्ग लोग युवाओं से कहीं आगे हैं।

अमेरिका में न्यू जेनरेशन गैप नाम की रिसर्च में बताया गया है कि 55 साल से अधिक उम्र के ज्यादातर बुजर्गों ने माना की उनकी दूसरी औरतों के साथ भी सम्बन्ध रहे हैं। 55 साल से कम के 25 प्रतिशत लोगों ने माना कि उन्होंने एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स किया है।

रिसर्च के अनुसार 55 से अधिक उम्र के लोग लंबे समय से शादीशुदा रिश्ते में बंधे होते हैं इसलिए उनके पास एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स के लिए भी ज्यादा टाइम होता है। साल 2000 के बाद से 55 साल से अधिक उम्र के शादीशुदा लोगों के बीच अडल्टरी के मामले तेजी से बढ़े हैं, जबकि 18 से 55 की उम्र के कपल्स के बीच अडल्टरी में कमी आयी है।

इस रिसर्च में शामिल हुए 30 प्रतिशत लोगों ने कहा वह पिछले 30 सालों से अपने पार्टनर को धोखा देकर एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स कर रहे हैं। हालांकि इस रिसर्च में काफी लोगों ने लोगों ने एक्सट्रा मैरिटल सेक्स की बात से मना भी किया है।

Edited by : Deepshikha Jaiswal

loading...
शेयर करें