एक ऐसी जगह, जहां प्यार पाने के लिए बहाना पड़ता है एक-दूसरे का खून

0

जकार्ता। कहते है कि सच्ची मोहब्बत में इंसान कुछ भी कर गुजरता है।  अपने प्यार को पाने के लिए लोग आग का दरिया भी पार करने की हिम्मत रखते हैं।  सच्चे आशिक अपने प्यार के लिए हर दुःख और दर्द सहने को तैयार रहते हैं।  आज हम आपको एक ऐसे ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां के लड़कों को अपना प्यार साबित करने के लिए मैदान-ए-जंग में उतरना पड़ता है।

Usaba Sambah फेस्टिवल

टेंगानन गांव में मनाया जाता है Usaba Sambah फेस्टिवल

इंडोनेशिया के टेंगानन गांव में एक परंपरा निभायी जाती है जिसमे लड़कों को अपना प्यार पाने के लिए खून बहाना पड़ता है।  इस गांव में हर साल एक खास किस्म का फेस्टिवल मनाया जाता है जिसे Usaba Sambah फेस्टिवल कहते है। यह फेस्टिवल हर साल मई के महीने में मनाया जाता है।

इस त्यौहार में कुंवारे लड़कों को अपनी पसंद की लड़कियों को प्रपोज करने का एक मौका दिया जाता है। लेकिन इससे पहले इन लोगों को गांव के दूसरे लड़कों के साथ हाथ में पंडानस पेड़ की कटीली झाड़ी लेकर लड़ाई करनी पड़ती हैं।

Usaba Sambah फेस्टिवल

खुद की रक्षा के लिए ये योद्धा अपने एक हाथ में बांस की शील्ड पकड़ते हैं। युद्ध के दौरान लड़कियों को तैयार करके पैर से चलने वाले एक पहिए पर बिठाया जाता है। लड़कियां तबतक पहिए पर बैठती हैं, जबतक लड़ाई खत्म नहीं हो जाती। इस लड़ाई में लड़के पूरी दम के साथ ललड़ते हैं, जिसमे कभी-कभी उन्हें गंभीर चोटे भी आ जाती हैं, इसमें लड़कों का खून तक बह जाता है।

loading...
शेयर करें