एक तरफ शादी की तैयारियों में लगा था परिवार तो वहीं दूसरी ओर तेज प्रताप पर टूटा दुखों का पहाड़

पटना। एक तरफ जहां तेज प्रताप अपनी शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं तो वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग भी अपनी कार्रवाई तेजी से आगे बढ़ा रहा है। आयकर विभाग ने पटना के शेखपुरा में बिहार के पूर्व मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की हजारों वर्गफीट जमीन को जब्त कर लिया है।

तेज प्रताप

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पटना हवाई अड्डे के पास मौजूद केंद्रीय विद्यालय के सामने मौजूद एक बड़े भवन को जब्त कर लिया है। इस भवन पर आयकर की तरफ से बेनामी संपत्ति एक्ट मामले में कार्रवाई करते हुए पर्चा चिपका दिया है। इस पर विभाग ने जमीन से संबंधित पूरा ब्योरा दर्ज किया है।

जिस जमीन पर यह भवन है वह जमीन फेयरग्रो प्राइवेट लिमिटेड नामक फर्जी कंपनी के नाम पर है। इस कंपनी में लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव निदेशक के पद पर हैं। इस कंपनी में चार से पांच निदेशक हैं, जिसमें इनके अलावा उनके अन्य करीबी और परिचित शामिल हैं।

इस जमीन का कुल क्षेत्रफल 7105 वर्गफीट है। अधिकारी ने बताया कि अदालत में इस मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद इसे अंतिम रूप से जब्त कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि लालू परिवार की इससे पहले भी कई संपत्तियां जब्त की गई हैं।

बता दें, तेज प्रताप की शादी 12 मई को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय से होने जा रही है। परिवार के सभी लोग इन दिनों शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं। ऐसे में आयकर विभाग की ओर से की गई इस कार्रवाई से परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगने जैसा है। लालू यादव भी चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं। लेकिन इन दिनों वो दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। अगर कोर्ट ने उन्हें इजाजत दी तो वो तेज प्रताप की शादी में शामिल होंगे।

Related Articles