एक-दूसरे के हुए प्रिंस हैरी और मेगन,रॉयल वेडिंग की देखें खूबसूरत तस्वीरें

हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मार्केल ने प्रिंस चार्ल्स हैरी से 19 मई को शाही अंदाज में शादी रचा ली. शादी के दौरान इस जोड़े ने एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाई और अंगूठी पहनाई. शादी के दौरान ये न्यूलीकपल बेहद ही खुश नजर आ रहे थे. मार्केल और प्रिंस हैरी की इस शादी में आपको परम्परा के साथ आधुनिकता सुंदर नजारा देखने को मिला होगा.  इस शादी समारोह में लगभग 600 मेहमान चर्च में और एक लाख प्रशंसक विंडसर कैसल के बाहर मौजूद रहे. वहीं करोड़ लोग टीवी और इंटरनेट के माध्यम से इस शाही शादी का लुत्फ उठा रहे थे.

मेगन मार्केल

इस शाही शादी में मेगन मार्केल के कई सारे दोस्त ओपर विंफ्रे, सरेना विलियम, डेविड बेकहम, उनकी पत्नी विक्टोरिया बेकहम, जार्ज क्लूनी, उनकी पत्नी अमल, स्पाइस गर्ल्स, एक्टर इडरिस एल्बा और उनकी मंगेतर सबरीना जैसे मेहमानों ने समारोह को ग्लैमर की चकाचौंध से भर दिया. शादी की पूर्व संध्या पर हैरी ने कहा कि वह अपनी शादी से बेहद खुश एयर निश्चिन्त हैं. जबकि मेगन का कहना था कि वह इस समय अपने आपको खुश किस्मत महसूस कर रही हैं.

मेगन मार्केल

रो पड़ीं मेगन की मां

मेगन की मां डोरिया रागलैंड भावुक होकर सेंट चार्ज चैपल में बैठे-बैठे रो पड़ीं. शादी से एक दिन पहले मेगन अपनी मां के साथ ही महल में ठहरी थीं और उन्हीं के साथ चर्च पहुंचीं. मेगन के परिवार का कोई अन्य सदस्य समारोह में शामिल नहीं हुआ. पिता माइकल की तबियत ठीक न होने के चलते मेगन अपने ससुर प्रिंस चार्ल्स का हाथ थामे विंडसर कैसल पहुंचीं. शादी समारोह में सबसे अंत में पहुंची महारानी एलिजाबेथ और दुल्हन मेगन.

शनिवार शादी समारोह

9 बजे सुबह आना शुरू हो गए शाही शादी के 2640 आम मेहमान

9.30 से 11 बजे के बीच मेहमान बग्गी से सेंट चार्ज चैपल पहुंचे.

11.20 से 11.45 के बीच शाही परिवार के सदस्य पहुंचे, मेगन की मां भी आईं.

11.45 पर हैरी अपने बेस्ट मैन और भाई प्रिंस विलियम के साथ कैसल पहुंचे.

11.49 पर प्रोटोकाल के मुताबिक सबसे अंत में पहुंची महारानी एलिजाबेथ

11.49 पर महारानी की एक कार से दुल्हन मेगन भी पहुंचीं.

मेगन मार्केल

शादी में भारतीय साड़ी का जलवा

मुंबई के मैना महिला फाउंडेशन की संस्थापक सुहानी जलोटा और उनकी तीन साथी डबोरा दास, अर्चना अंबेर और इमोजेन मैंसफील्ड के साथ समारोह में हिस्सा लिया. चारों महिलाओं ने चटक रंग की साड़ी पहन रखी थी. भारतीय मूल की शेफ रोजी गिंदे भी शादी में शामिल हुईं.

मेगन मार्केल

पहली बार महिला ने बजाया बैंड

इस शाही शादी में पहली बार महिला लांस कारपोरल केट स्टैंडफोर्ड ने बैंड बजाया. उन्होंने मेगन के स्वागत में प्ले किया.

Related Articles