NOKIA ने भारत में लांच किये तीन नये शानदार स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

0

नई दिल्ली। अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। जी हां अभी हल ही में बार्सिलोना में फरवरी 2017 में हुई मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में नोकिया ने तीन नये शानदार स्मार्टफोन को पेश किया था। जिसके बाद स्मार्टफोन अंडर डॉट कॉम नाम की वेबसाइट ने इन सभी स्मार्टफोन के फीचर के बारे में बाते था। इस वेबसाइट ने दावा किया था कि भारत में नोकिया 3 की कीमत 9,990 रुपये, नोकिया 5 की कीमत 12,990 और नोकिया 6 की कीमत 15,990 रुपये होगी। इसके अलावा यह भी जानकारी दी गई है कि नोकिया के इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च होने के तुरंत बाद से ही प्री ऑर्डर किया जा सकेगा और लॉन्च होने के बाद 20 जून से यह स्मार्टफोन सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। वहीं आज दिल्ली के एक एचएमडी ग्लोबल इवेंट में भारत में इन सभी स्मार्टफोन्स को लॉन्च करेगी। तो आइये जानते हैं इनके फीचर्स के बारे में।

एचएमडी ग्लोबल इवेंट

एचएमडी ग्लोबल इवेंट में नोकिया ने लांच किया तीन नये शानदार स्मार्टफोन

दरअसल नोकिया लूमिया सीरीज के बाद भारत में इन स्मार्टफोन लांच किया जा रहा है। अगर नोकिया 3 के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोन क्वाडकोर मीडिया टेक MT6737 प्रोसेसर के साथ आएगा। फोन में 16 GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके अलावा इसमें 2GB की रैम दी गई है। नोकिया 3 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं बेहतर  सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 2650 mAh की बैटरी दी गई है। वहीं नोकिया 5 के फीचर्स के बारे में बातर करें तो  नोकिया 5 इसमें 5.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है। जिसमे 16 GB की इंटरनल मेमोरी और 2GB की रैम दी गई है।

इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए नोकिया 5 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। नोकिया 5 में 3000mAh की बैटरी दी गई है। फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करेगा। फ़िलहाल अभी भारतीय बाजार में ब्लू, कॉपर, ब्लैक और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा।

loading...
शेयर करें