योगी और मोदी को गाली देने वाले एजाज़ खान को सिखाया गया सबक, आ गए होश ठिकाने

0

नई दिल्ली हाल ही में बॉलीवुड एक्टर एजाज़ खान ने पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी पर निशाना साधा था। उन्होंने गौ-रक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा को लेकर मोदी और योगी को एक चैलेंज दिया था। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा था कि अगर दम है तो हार्ले डेविडसन जैसी कंपनी को बंद करवा कर दिखाओ। जहाँ पर खुलेआम प्योर काऊ लेदर बेल्ट से लेकर जैकेट तक मिलती है। जहाँ पर कोई भी गाय के चमड़े से बने उत्पादों को खरीद सकता है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनपर भी लोगों ने हमला किया।

एजाज़ के इस फेसबुक लाइव ने एक बार फिर कथित गौ-रक्षकों के मुद्दे को गर्म कर दिया। एजाज़ का यह गुस्सा हाल में अलवर में गौ-तस्करी के आरोप में मारे गए डेयरी किसान पहलू खान की मौत के बाद फूटा था। लेकिन सोशल मीडिया पर एजाज़ के इस चैलेंज का दम निकलते हुए भी दिखा। कुछ लोगों ने इनको ज्ञान दे डाला कि ये बेल्ट और जैकेट भारत की गायों से नहीं बल्कि विदेश में गायों की खाल से बनती हैं।

क्या कहा था एजाज ने

अभिनेता एजाज खान ने प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा गोरक्षकों से चुनौती भरे लहजे में कहा था कि वे भारत में गाय की चमड़ी से बने उत्पादों को बेचने वाले ब्रांड हार्ले-डेविडसन पर प्रतिबंध लगाए। एजाज ने एक वीडियो बनाया था, जिसे उन्होंने शनिवार को फेसबुक पर लाइव साझा किया। एजाज खान ने तीन मिनट के वीडियो में कहा था कि मैंने कश्मीर में शूटिंग रोक दी है और यह बताने के लिए लाइव हुआ हूं कि ‘गौ रक्षक’ इंसानों को मार रहे हैं। कई सारे लोग मारे जा रहे हैं और कोई कुछ नहीं कह रहा।

उन्होंने कहा था कि मैंने हार्ले डेविडसन से बेल्ट खरीदी है। यह गाय की चमड़ी से बनी बेल्ट है। यह पूरी दुनिया में बिक रही है। अगर मोदी जी, योगी जी और ‘गौ रक्षक’ सच में मर्द हैं तो हार्ले डेविडसन बंद कराएं। मैं आपकी मदद कर रहा हूं, मजाक नहीं बना रहा। वीडियो में पूर्व ‘बिग बॉस’ प्रतियोगी एजाज ने हिंदू और मुसलमानों को लड़ाने का आरोप लगाते हुए मोदी और आदित्यनाथ की आलोचना भी की थी।

उन्होंने कहा था कि आप देश को बांटना चाहते हैं। आप हिंदू और मुसलमानों के बीच दंगे कराना चाहते हैं। आप कुछ नहीं करेंगे। आप केवल एक आदमी को 20 लोगों से पिटवा सकते हैं। इसके बाद एजाज खान ने धमकी भरे लहजे में कहा कि जाओ और हार्ले डेविडसन बंद कराओं। बता दें वैसे एजाज़ खान के इस वीडियो को फेसबुक पर करीब 74 हजार लोगों ने लाइक किया है। लगभग 1.5 लाख लोगों ने इसे देखा है और करीब 47 हजार के आस-पास लोगों ने इसे शेयर किया है।

loading...
शेयर करें