यमुना नदी में पेशाब करने वाले एडीएम को कानूनी नोटिस

0

इलाहाबाद। महराजगंज सिविल कोर्ट के अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय ने यमुना नदी में पेशाब करके करोड़ो लोंगों की धार्मिक भावना को आहत करने वाले एडीएम नजूल ओपी श्रीवास्तव को कानूनी नोटिस भेजी है। सिविल कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय ने बताया कि न्यूज चैनल व सोशल मीडिया में इलाहाबाद के एडीएम नजूल द्वारा त्रिवेणी महोत्सव के दौरान पवित्र गंगा नदी में पेशाब करने को लेकर चलने वाले मामले को सुना व देखा तो लोग दंग रह गए।

एडीएम नजूल

हिन्दू धर्म से जुड़ा होने के कारण हम अधिवक्ता समेत करोड़ों लोगों की धार्मिक भावना आहत हुई। पवन पावन गंगा में एक जिम्मेदार पद पर रहते हुए एडीएम ओपी श्रीवास्तव ने खुलेआम पेशाब कर पद की गरिमा को कलंकित किया है। साधु-संतों ने भी एडीएम के कृत्य के धार्मिक मान्यता के अनुसार अक्षम्य अपराध घोषित किया है और इनका कृत्य पदीय कर्तव्यों का खिलाफ है। अधिवक्ता ने कहा कि दो सप्ताह के भीतर आरोपी एडीएम ने उचित जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ फौजदारी, सिविल व अन्य सक्षम वाद कोर्ट में संस्थित किया जाएगा।

एडीएम नजूल का ये है पूरा मामला

जहां एक ओर पीएम मोदी अपने सफाई स्वच्छता अभियान को लेकर खासा उत्सुक दिखते है वहीं केन्द्र सरकार नमामि गंगे प्रोजेक्ट के जरिये देश भर में गंगा की सफाई के लिए करोड़ो रूपए खर्च कर रही है। इसी बीच इलाहाबाद के एडीएम साहब ने संगम में पेशाब कर दिया। आपकों बता दे कि यमुना नदी में पेशाब करने वाले ये कोई मामूली अफसर नहीं है।

कब हुई ये घटना

इलाहाबाद में 23 फरवरी को त्रिवेणी महोत्सव की शुरुआत होनी थी। जिसमें देश भर की नामचीन हस्तियां शिरकत करने के लिए आ रही थी। महोत्सव के बारे में मीडिया को जानकारी देने के लिए प्रशासन ने बीते रविवार की शाम को यमुना किनारे बने बोट क्लब स्थित आयोजन स्थल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडीएम नजूल ओपी श्रीवास्तव भी मौजूद थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस जब आख़िरी दौर में थी तो एडीएम ओपी श्रीवास्तव मंच से नीचे उतरे और पीछे के हिस्से में चले गए। यहां उन्होंने यमुना नदी में पेशाब किया। इस दौरान किसी ने कैमरे से उनकी तस्वीरें ले लीं। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गईं। एडीएम की तस्वीरें सामने आते ही प्रशासन में हड़कम्प मच गया। डीएम संजय कुमार ने इस मामले की जांच चीफ डेवलपमेंट अफसर को सौंप दी थी।

loading...
शेयर करें