एड जोएस ने काउंटी क्रिकेट को कहा अलविदा

0

डबलिन| आयरलैंड की राष्ट्रीय टीम से टेस्ट क्रिकेट खेलने के सपने के साथ ससेक्स के पूर्व कप्तान एड जोएस ने तत्काल प्रभाव से काउंटी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। जोएस (3) अब अपने करियर के बाकी साल टेस्ट क्रिकेट खेलने पर ध्यान देने में लगाना चाहते हैं। यह उम्मीद की जा रही है कि आयरलैंड को जल्द ही टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देश का दर्जा मिल जाएगा।

एड जोएस

एड जोएस लगातार आयरलैंड की टीम का हिस्सा रहे

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, जोएस 2011 में अपने पैतृक देश की नागरिकता मिलने के बाद से लगातार आयरलैंड की टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने इससे पहले इंग्लैंड के लिए 2006-2007 के बीच 17 एकदिवसीय मैच खेले थे।

2011 विश्व कप के एक मैच में वह इंग्लैंड को मात देने वाली आयरलैंड की टीम का हिस्सा थे। आयरलैंड टेस्ट दर्जा पाने की काफी करीब है। उसे टेस्ट दर्जा देने का फैसला अगले महीने होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में लिया जा सकता है।

वेबसाइट ने जोएस के हवाले से लिखा है, “पिछले 18 वर्षो से काउंटी क्रिकेट मेरे जीवन का बड़ा हिस्सा रहा है। इसे छोड़ने का फैसले से मैं काफी दुखी महसूस कर रहा हूं। मैं 2017 में कुछ काउंटी क्रिकेट खेलना चाहता था, लेकिन मेरी चोट और आयरलैंड के साथ प्रतिबद्धताओं के साथ यह मुमकिन नहीं हो सकता।”

उन्होंने कहा, “मेरे दिमाग में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि ससेक्स में मैंने अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेली है। मैं क्लब के प्रशिक्षकों, खिलाड़ियों, समर्थकों का आभारी हूं।” जोएस ने ससेक्स के लिए 49.39 की औसत से 8,000 से ज्यादा प्रथम श्रेणी रन बनाए हैं जिसमें 23 शतक शामिल हैं। ससेक्स में वो 2009 में आए थे। इससे पहले वो मिडिलसेक्स के लिए खेला करते थे।

loading...
शेयर करें