कश्मीर हिंसा मामले में मोदी सरकार को नोटिस

0

एनएचआरसीनई दिल्ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मंगलवार को कश्मीर घाटी में व्यापक हिंसा के मौजूदा हालात पर केंद्र सरकार और जम्मू एवं कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा। हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की सुरक्षा बलों के हाथों मौत के बाद से ही कश्मीर घाटी में हिंसक विरोध प्रदर्शन भड़क उठे हैं। मंगलवार को भी हिंसा जारी रही। इसमें अब तक 40 से अधिक नागरिकों की मौत हो चुकी है।

एनएचआरसी ने नोटिस भेजकर मांगी रिपोर्ट

एनएचआरसी ने कहा कि वह कश्मीर घाटी में हालात पर नजदीक से नजर रखे हुए है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया है, “कश्मीर में चल रही घटनाओं पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए आयोग ने केंद्रीय गृह सचिव और प्रधान सचिव, जम्मू एवं कश्मीर सरकार को नोटिस भेजकर पूरी स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है। उन्हें अपना जवाब देने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है।”

बता दें कि बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर में हिंसा भड़क गई। जिसके चलते वहां कई लोगों की जान भी गई। कश्मीर हिंसा को देखते हुए लगातार 13वें दिन भी कर्फ्यू जारी है। जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लगातार 13वें दिन भी घाटी के कई हिस्सों में कर्फ्यू जारी रहेगा।

loading...
शेयर करें