क्लास 10 के एप्टीट्यूड टेस्ट रिपोर्ट में विनोद तावड़े की फोटो, मचा बवाल

0

मुंबई। मुंबई के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने एक बवाल को जन्‍म दे दिया है। क्‍लास 10 के एप्टीट्यूड टेस्ट रिपोर्ट में विनोद तावड़े की फोटो प्रिंट करवाई है।

vinod

एप्टीट्यूड टेस्ट रिपोर्ट में विनोद तावड़े की फोटो से हड़कंप 

मुंबई के सारे छात्र क्‍लास 10 के एप्‍टीट्यूड टेस्‍ट रिपोर्ट में विनोद तावड़े की फोटो देखकर भौचक्‍के रह गए। यह वाक्‍या उस समय हुआ जब बुधवार को मुंबई में क्‍लास 10 के छात्र अपना एसएससी रिजल्‍ट लेने गए। सारे छात्र देखकर गश खाकर गिर गए।

अंग्रेजी अखबार ने किया खुलासा

देश के एक अंग्रेजी अख्‍बार टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने इस बात का खुलासा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एसएसी की बोर्ड परीक्षा में छात्रों ने खराब प्रदर्शन किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कहीं यह बीजेपी की चाल तो नहीं। बीजेपी अपने मंत्री की फोटो छापकर क्‍या दिखाना चाहती है।

फोटो संग संक्षिप्‍त परिचय भी

क्‍लास 10 के एप्‍टीट्यूड टेस्‍ट रिपोर्ट में विनोद तावड़े की फोटो के साथ उनका परिचय भी दिया गया है।  संक्षिप्‍त परिचय में विनोद तावड़े के विभाग से जुड़ी तमाम जानकारियां भी दी गई हैं। इसके अलावा देश और राज्‍य की कुद योजनाओं का भी जिक्र किया गया है।

ऐसा पहली बार हुआ

आज तक के इतिहास में पहली बार हुआ है कि छात्रों के रिजल्‍ट में किसी मंत्री की फोटो छपी हो। वहीं हिंदुस्‍तान टाइम्‍स के मुताबिक यह बात सामने आई है कि ऐसा इसलिए किया गया है क्‍योंकि छात्रों को अपने कौशल और हितों की जांच हो।

छात्रों के अभिभावकों में गुस्सा

क्‍लास 10 के एप्‍टीट्यूड टेस्‍ट रिपोर्ट में विनोद तावड़े की फोटो देखकर छात्रों के अभिभावकों का गुस्‍सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्‍होंने नाराजगी व्‍यक्‍त करते हुए मामले की जांच की मांग की है।

स्‍कूल के ट्रस्‍टी का बयान

स्‍कूल के ट्रस्‍टी ने इस मामले में बयान देते हुए कहा कि यह ऐप्टीट्यूड टेस्‍ट न किसी मंत्री ने कराया और न ही स्‍कूल ने। मेरे जीवन में ऐसा पहली बार हुआ है।

विनोद तावड़े का बयान

एप्टीट्यूड टेस्ट रिपोर्ट में विनोद तावड़े की फोटो पर मचे बवाल के बाद मुंबई के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि छात्रों से प्रभावी कम्‍युनिकेशन हो सके।

loading...
शेयर करें