जानिए क्या आपके आईफोन को मिलेगा iOS 10

0

नई दिल्ली। अगर आप आईफोन यूज़ कर रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़िए। दरअसल, एप्पल ने इस बार के वर्ल्डवाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC 2016) में आईओएस का दसवां संस्करण रिलीज कर दिया है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के रिलीज होने के बाद से एप्पल और भी मजबूत हो गया है। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने आईओएस 10 को ‘मदर ऑफ ऑल रिलीज’ का नाम दिया है। एप्पल इसे अबतक की सबसे बड़ी रिलीज मान रही है।

एप्पल

हालांकि, आईओएस 10 एप्पल के सभी मोबाइल पर नहीं चलेगा। इसके लिए एप्पल ने अपने कुछ चुनिन्दा स्मार्टफोन्स को सेलेक्ट किया है।

एप्पल के इन मोबाइल्स पर चलेगा आईओएस 10-

iPhone 6s
iPhone 6s Plus
iPhone 6
iPhone 6 Plus
iPhone SE
iPhone 5s
iPhone 5c
iPhone 5

इन आईपैड्स को सपोर्ट करेगा आईओएस 10

iPad Pro 12।9-inch
iPad Pro 9।7-inch
iPad Air 2
iPad Air
iPad 4th generation
iPad mini 4
iPad mini 3
iPad mini 2

आइये अब हम आपको बताते हैं आईओएस 10 की खासियत

आईओएस 10 में लॉकस्क्रीन, नोटिफिकेशन को और भी बेहतर बनाया गया है, इसके अलावा पोर्टेट ऐप्स के लिए इसमें रियल टाइम अपडेट्स और डायरेक्ट रिप्लाइ की व्यवस्था की गई है। इसमें कंट्रोल सेंटर को भी रीडिजाइन किया गया है। अब केवल साइड में स्वाइप करने के साथ ही म्युजिक विजिट की सुविधा दी गई है। 3डी टच को और भी बेहतर बनाया गया है।

आईओएस 10 से एप्पल की खास वर्चुअल असिस्टेंट Siri अब थर्ड पार्टी डिवेलपर्स के लिए भी उपलब्ध रहेगी। इसकी मदद से थर्ड पार्टी ऐप्स में भी वॉइस असिस्टेंट संभव हो सकेगा। Siri का इस्तेमाल Slack के माध्यम से टेक्स्ट मेसेज भेजने, Skype को शुरू करने में भी किया जा सकेगा।

इसमें पहले से ज्यादा स्मार्टर कीबोर्ड और मल्टीलिंग्विल टाइपिंग की सुविधा दी गई है।  बिना कीबोर्ड स्विच किए मल्टिलिंग्वल टाइपिंग की भी व्यवस्था दी गई है। इसके अलावा आईओएस 10 में ऑटोमैटिक मूवी क्रिएशन, बेहतरीन ऐपल मैप्स, थर्ड पार्टी एक्सटेंशंस, बेहतक म्यूजिक ऐप, न्यूज ऐप, पहले से बेहतर होम ऑटोमेश, वॉइसमेल ट्रांस्क्रिप्शन जैसी सुविधा भी मौजूद हैं

 

 

loading...
शेयर करें