जेएनयू में राष्ट्र-विरोधी पोस्टर पर पुलिस से शिकायत करेगी एबीवीपी

0

नई दिल्ली| जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में ‘राष्ट्र विरोधी’ पोस्टरों की शिकायत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( एबीवीपी ) पुलिस से करेगी। इस मामले में जल्द एक शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

एबीवीपी

एबीवीपी पुलिस से करेगा जेएनयू के ‘राष्ट्र विरोधी’ पोस्टरों की शिकायत

एबीवीपी के दिल्ली प्रदेश सचिव भरत खटाना ने कहा कि ये पोस्टर कथित तौर पर डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स यूनियन (डीएसयू) ने विश्वविद्यालय परिसर के भीतर चिपकाए थे। हमारे प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय प्रशासन से इसकी शिकायत की थी और डीएसयू तथा ऐसी राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन प्रशासन का दावा है कि ये पोस्टर पिछले साल के हैं।

विवाद गुरुवार शाम सामने आया जब कुछ छात्रों ने जेनएयू परिसर के भीतर ये पोस्टर देखे थे, जिसमें कश्मीर व फिलिस्तीन की आजादी तथा आत्मनिर्णय के अधिकार से संबंधित नारे लिखे थे। उन्होंने बताया कि हमने राज निवास जाकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी जेएनयू परिसर के भीतर ऐसे राष्ट्र विरोधी पोस्टरों के लिए शिकायत की है।

खटाना ने कहा कि हमने उनसे कहा कि वह दिल्ली पुलिस को नौ फरवरी, 2016 की घटना के सिलसिले में आरोप-पत्र दायर करने का निर्देश दें, जिसमें उमर खालिद तथा डीएसयू के समर्थकों ने जेएनयू में कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी नारे लगाए और अब यह विवाद दिल्ली विश्वविद्यालय तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि हम जेएनयू परिसर के भीतर ऐसे राष्ट्र विरोधी पोस्टर लगाने की शिकायत दर्ज कराएंगे।

पुलिस ने हालांकि कहा है कि उन्हें इस मुद्दे पर छात्रों से अभी शिकायत नहीं मिली है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त चिन्मय विस्वाल ने कहा कि हमें किसी भी छात्र संगठन तथा जेएनयू प्रशासन से किसी भी पोस्टर को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है। हम कोई भी कार्रवाई से पहले औपचारिक शिकायत की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें