HBday : एबी डिविलियर्स असली भगवान या सचिन… आप ही तय करिए!

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स के बारे में कितना जानते हैं आप। क्या आप मानेंगे कि वह ‘भगवान’ हैं। अगर आप भारतीय हैं तो यकीनन आपके लिए क्रिकेट के भगवान महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ही होंगे। लेकिन एबी डिविलियर्स लाजवाब हैं। आज उनके 33वें बर्थडे पर चलिए आपको बताते हैं कैसे…।

एबी डिविलियर्स का कमाल

एबी डिविलियर्स

17 फरवरी 1984 को जन्मे अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स उर्फ अब्बास जूनियर नेशनल हॉकी स्क्वॉड के लिए शॉर्टलिस्टेड प्लेयर रहे हैं।

एबी डिविलियर्स

वह जूनियर नेशनल फुटबॉल स्क्वॉड के लिए शॉर्टलिस्टेड प्लेयर भी रहे हैं। खेलों के प्रति उनकी चाहत की हद यह थी कि उन्हें साउथ अफ्रीका जूनियर रगबी टीम का कप्तान भी बनाया गया था।

एबी डिविलियर्स

इतना ही नहीं एबी डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका स्कूल स्विमिंग कॉम्पिटिशन में 6 रिकॉर्ड बनाए हैं। अब्‍बास कई और खेलों में उस्ताद हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका जूनियर ऐथलेटिक्स में फास्टेस्ट 100 मीटर का रिकॉर्ड बनाया है।

एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका के लिए डेविस कप जीतने वाली जूनियर टेनिस टीम के सदस्य रहे हैं डिविलियर्स। नेशनल बैडमिंटन अंडर-19 चैंपियन के साथ ही एबी डिविलियर्स गोल्फ हैंडीकैप में स्क्रैच प्लेयर भी रहे हैं।

एबी डिविलियर्स

आप सोच रहे होंगे कि एबी डिविलियर्स पढ़ाई में जीरो होंगे। लेकिन नहीं उन्हें तो एक विज्ञान प्रॉजेक्ट के लिए नेल्‍सन मंडेला के हाथों राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार मिल चुका है। डिविलियर्स पार्ट टाइम म्यूजिशन हैं।  गीत लिखते हैं, गिटार बजाते हैं। 2010 में उनका एक एल्बम भी रिलीज हो चुका है।

एबी डिविलियर्स

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button