फिल्म रिव्यू : धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट के हैं दीवाने तो ये फिल्म आपके लिए

0

फिल्म- एमएस धोनी : दि अन्टोल्ड स्टोरी

डायरेक्टर- नीरज पांडे

स्टारकास्ट- सुशांत सिंह राजपूत, किएरा आडवाणी, दिशा पटानी, अनुपम खेर

रेटिंग – 3.5

एमएस धोनी : दि अन्टोल्ड स्टोरी

एमएस धोनी : दि अन्टोल्ड स्टोरी का फिल्म रिव्यू

इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन और स्टार परफॉर्मर एम. एस धोनी की बायोपिक आखिरकार आ़ज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। धोनी के फैंस को उनकी इस फिल्म का बहुत बेसब्री से इंतजार था।  नीरज पांडे के निर्द्शन के बनी इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का रोल निभाया है। फिल्म में धोनी के स्ट्रगल और लव लाइफ को दिखाया गया है। आइए फिल्म की समीक्षा करते हैं।

कहानी

फिल्म की कहानी रांची से शुरु होती है, जहां महेंद्र सिंह धोनी (सुशांत सिंह राजपूत) का जन्म हुआ। स्कूल के टाइम में धोनी को फुटबॉल खेलना बहुत पसंद था। लेकिन इसी बीच उसे स्कूल की टीम से विकेट कीपिंग करने का मौका मिलता है। यहां से उसकी क्रिकेट जर्नी शुरु होती है। माही क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन उनके पिता (अनुपम खेर) चाहते हैं कि वो रेलवे की सरकारी नौकरी कर सेटल हो जाएं। छठे नंबर पर बैटिंग करने वाला माही कैसे ओपनिंग बैट्समैन बनता है। कैसे सिलेक्शन होने के बावजूद उसके हाथ से दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट निकल जाता है? कैसे टीसी की नौकरी करते-करते वह डिप्रेशन में जाने लगता है और कैसे महेंद्र सिंह धोनी कैप्टन कूल बनते हैं? फिल्म में धोनी के स्ट्रगल और लव लाइफ पर फोकस किया गया है। सभी सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

नीरज पांडे का डायरेक्शन ठीक-ठाक है। फिल्म थोड़ी लंबी है और कुछ टुकड़ों में खींची हुई भी लग रही है। भले ही फिल्म का नेरेशन थोड़ा स्लो है लेकिन फिल्म एंटरटेनिंग है। ऐसा फिल्म देखकर आए लोगों का कहना है। फिल्म का स्क्रीन प्ले काफी इंटरस्टिंग और इंस्पायरिंग है। फिल्म शुरुआत से लेकर आखिर तक दर्शकों को बांधे रखती है। नीरज ने छोटी से छोटी बात का भी ध्यान रखा है।

एक्टिंग

सुशांत सिंह राजपूत धोनी के रोल में बिलकल फिट बैठे हैं। बैट पकड़ने से लेकर चलने तक उन्होंने हूबहू धोनी को अपने अंदर उतारा है। फिल्म के बाकी एक्टर्स जैसे अनुपम खेर, दिशा पटानी और कियारा आडवाणी ने भी ठीक- ठाक काम किया है।

म्यूजिक 

फिल्म का म्यूजिक स्टोरी के साथ बिलकुल सटीक बैठता है। गाने और बैकग्राउंड स्कोर भी काफी अच्छा है।

देखें या नहीं

अगर आप धोनी के फैन हैं और उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानना चाहते हैं तो एक बार जरूर देखें ये फिल्म। सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग के लिए भी ये फिल्म देखी जा सकती है।

loading...
शेयर करें