धोनी के इस काम ने जीता पाकिस्तानियों का भी दिल, सोशल मीडिया पर हुई जमकर तारीफ

0

नई दिल्ली।  चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल का आगाज हो चुका है।  भारत-पाकिस्तान के इस हाई वोल्टेज मैच को देखने के लिए दुनिया के सभी क्रिकेट फैंस बेताब है।  लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं।  उनकी तारीफ न सिर्फ भारतीय कर रहे हैं, बल्कि इस बार उन्होंने पाकिस्तानियों का भी दिल जीत लिया है।

एमएस धोनी

एमएस धोनी ने सरफराज के बेटे के साथ खिंचवाई तस्वीर

एमएस धोनी की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही है।  इस तस्वीर में धोनी एक छोटे बच्चे के साथ नजर आ रहे हैं, जिसके पिता पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद हैं।  धोनी ने सरफराज के बेटे अब्दुल्लाह को गोद में लेकर तस्वीर खिंचवाई है।   तस्वीर में धोनी लंदन के होटल में खड़े हुए हैं और उनकी गोद में चार महीने का अब्दुल्ला है।

ये तस्वीर दिखाती है कि मैदान में भले ही दोनों देशों के क्रिकेटर एकदूसरे के खिलाफ सिर्फ जीत हासिल की भावना के साथ खेलते हों लेकिन मैदान के बाहर वे बहुत अच्छे दोस्त हैं।  इंडिया-पाक का फाइनल मैच किसी जंग से कम नहीं होता लेकिन फाइनल से पहले इस तरह की तस्वीर खिलाड़ियों के आपसी रिश्तों की बेहतरी को दर्शाती है।

इससे पहले भारत और पाकिस्तान 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़े थे। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे और बाजी टीम इंडिया ने मारी थी। वह पहला मौका था जब भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया था।

loading...
शेयर करें