एमसीआई के दौरे तक मेडिकल कॉलेज कर्मियों की छुट्टियों पर रोक

0

देहरादून। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के निरीक्षण से पहले राजकीय दून मेडिकल कॉलेज की सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की जा रही हैं। कॉलेज प्रबंधन ने एमसीआई के निरीक्षण तक कॉलेज स्टाफ की छुट्टियों पर पूरी तरह रोक लगा दी है। यह निर्देश दून अस्पताल और दून महिला अस्पताल स्टाफ पर भी लागू होंगे।

ये भी पढ़ें – देहरादून में स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट जारी

एमसीआई 1

एमसीआई टीम को पहले मिली थीं कई खामियां

एमसीआई टीम मार्च के दूसरे सप्ताह तक निरीक्षण के लिए आ सकती है। एमसीआई टीम ने दिसंबर में राजकीय दून मेडिकल कॉलेज और टीचिंग अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान टीम को कॉलेज और टीचिंग अस्पताल में कई तरह की खामियां देखने को मिली थीं। स्टाफ की भर्ती भी एमसीआई के मानकों के मुताबिक नहीं की गई। हालांकि, ज्यादातर तैयारियों से संतुष्ट होने के बाद टीम ने एक और मौका देते हुए रि-इंस्पेक्शन(पुनर्निरीक्षण) का आश्वासन दिया था। सभी खामियों को सुधारने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने ही एमसीआई को पत्र भेजकर दोबारा निरीक्षण के लिए आने का अनुरोध किया है। इस दौरान सभी तरह के निर्माण कार्य मार्च के पहले सप्ताह तक निपटाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें – देखिए दो सिर और चार हाथ वाला बच्चा…  

एमसीआई 3

एमसीआई सूत्रों के मुताबिक मार्च के दूसरे सप्ताह तक दोबारा निरीक्षण हो सकता है। निरीक्षण के दौरान स्टाफ की भी गणना की जाएगी। इसलिए कॉलेज प्रबंधन ने सभी कर्मियों के अवकाश पर पूरी तरह रोक लगा दी है। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा ने कहा कि राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्टाफ की छुट्टियों पर रोक लगाई गई है। इस दौरान अस्पताल के लिए जरूरी सामान खरीदने को लेकर भी अहम बैठक हुई। सदस्यों ने एमसीआई दौरे से पहले सभी जरूरी सामानों की खरीद पर सहमति जताई।

loading...
शेयर करें