एम्स 2016 के लिए आज से ऑनलाइन करें आवेदन

0
 देहरादून। मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं में रुचि रखने वालों के लिए बड़ी और अच्‍छी खबर है। देश की दो मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में अभ्यर्थियों के लिए सोमवार से आवेदन करने और किसी भी प्रकार की गलती सुधारने का मौका मिल रहा है। एम्स 2016 की प्रवेश परीक्षा के लिए सोमवार से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है तो दूसरी ओर एआईपीएमटी के आवेदन में करेक्शन भी सोमवार से होंगे।

एम्स 2016 15 मार्च तक है मौका

एम्स की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एम्स 2016 प्रवेश परीक्षा के लिए 15 फरवरी से 15 मार्च 2016 की शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एम्स अपनी वेबसाइट पर 30 मार्च को सभी आवेदनों की सही स्थिति की जानकारी अपलोड करेगा। इसके बाद आठ अप्रैल तक उसमें सुधार किया जा सकेगा। एम्स की वेबसाइट पर दो मई से एडमिट कार्ड उपलब्ध होंगे। परीक्षा का परिणाम 14 जून को संभावित है। इसके बाद जुलाई के प्रथम सप्ताह में ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू हो जाएगी।
यहां करें ऑनलाइन आवेदन : www.aiimsexams.org

एआईपीएमटी आवेदन में कोई गलती है तो सुधारें

एमबीबीएस और बीडीएस दाखिले को होने वाली ऑल इंडिया प्री मेडिकल प्री डेंटल टेस्ट (एआईपीएमटी) के आवेदन में बोर्ड ने सभी अभ्यर्थियों को सोमवार से करेक्शन का मौका दे दिया है। अभ्यर्थी अब 15 फरवरी को सुबह 10 बजे से लेकर 20 फरवरी 2016 की रात 11:59 बजे तक अपने आवेदन में त्रुटि सुधार कर सकते हैं। अभ्यर्थी को पांच विकल्पों के अलावा कोई भी करेक्शन का मौका नहीं दिया जाएगा। यह त्रुटि सुधार केवल एक बार ही किया जा सकेगा। अभ्यर्थी डेट ऑफ बर्थ, स्टेट कोर्ड ऑफ एलिजिबिलिटी, जेंडर, कैटेगरी और डिसेबिलिटी स्टेटस में बदलाव कर सकते हैं।
गलती सुधारने के लिए लॉग आॅन करें- www.aipmt.nic.in
loading...
शेयर करें