एम्‍स परिसर में थाना भवन की स्थापना, एसएसपी ने किया जमीन का निरीक्षण

गोरखपुर: एम्स परिसर में थाना भवन की स्थापना के लिए आधा एकड़ जमीन आवंटित हुई है। एसएसपी डा. सुनील गुप्त ने एसपी सिटी डा. कौस्तुभ के साथ एम्स पहुंचकर थाने लिए आवंटित भूमि का निरीक्षण किया। एम्स की स्थापना की मंजूरी मिलने के बाद ही पुलिस ने एम्स थाना स्थापित करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा था।

पिछले दिनों शासन ने प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी। एम्स परिसर में थाने के लिए आवंटित भूमि में प्रशासनिक भवन के साथ ही पुलिसकर्मियों के लिए आवास भी बनवाए जाएंगे। एम्स का निर्माण करा रही एजेंसी के इंजीनियर अग्निवेश दाहिया ने ले आउट की मदद से थाने के लिए आवंटित जमीन के बारे में बताया और एसएसपी को स्थलीय निरीक्षण भी कराया। एम्स का ले-आउट देखकर उन्होंने थाना भवन बनाने के लिए आवंटित भूमि के लोकेशन की जानकारी ली।

एम्स पुलिस चौकी पहले से अस्तित्व में है। कैंट, खोराबार, शाहपुर, चौरीचौरा और पिपराइच के कुछ हिस्सों को शामिल किया जाएगा। एम्स थाने का प्रस्ताव मंजूर होने के बाद अस्थाई तौर इसको स्थापित कर थानेदार और अन्य पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की जानी है। ताकि यह थाना वजूद में आ जाए और कामकाज शुरू हो सके, लेकिन इसके लिए जगह नहीं मिल रही है।

पहले एयरफोर्स पुलिस में अस्थाई तौर पर थाना स्थापित करने का निर्णय लिया गया लेकिन जगह कम होने और लाकप न होने की वजह से इस पर अमल नहीं किया जा सका। जगदीशपुर और सोनबरसा पुलिस चौकी में भी यही समस्या पेश आ रही है। फिलहाल अस्थाई तौर पर थाने के लिए जगह जोर-शोर से खोजी जा रही है।

Related Articles