पाकिस्तानी CFBC का दावा, धोनी की बायोपिक पर बैन नहीं लगाया

0

कराची| पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष के मुताबिक, भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी पर आधारित बॉलीवुड फिल्म ‘एम.एस. धोनी : एन अनटोल्ड स्टोरी’ पर पाकिस्तान में प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। उनका दावा है कि नीरज पांडे निर्देशित फिल्म को प्रमाणीकरण के लिए पाकिस्तान लाया ही नहीं गया।

 'एम.एस. धोनी : एन अनटोल्ड स्टोरी'

‘एम.एस. धोनी : एन अनटोल्ड स्टोरी’ को प्रमाणीकरण के लिए भेजा ही नहीं गया

मीडिया में खबरें आई थीं कि भारत की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों को दी गई धमकियों के जवाब में पाकिस्तान में फिल्म पर प्रतिबंध लगाया गया है।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर (सीबीएफसी) के अध्यक्ष मोबश्शिर हसन ने कहा, “हम उस फिल्म पर प्रतिबंध कैसे लगा सकते हैं, जिसे प्रमाणीकरण के लिए भेजा ही नहीं गया? स्थानीय वितरकों ने फिल्म की एनओसी के लिए आवेदन तक नहीं किया है।”

हसन ने कहा, “हम हर फिल्म को पाकिस्तान की अखंडता, सुरक्षा और संप्रभुता का ख्याल रखते हुए प्रमाणित करते हैं। हमारे नियमों के अनुसार हम हर फैसला योग्यता के आधार पर लेने का प्रयास करते हैं।”

भारतीय फिल्मों को लेकर किसी प्रकार का खास निर्देश मिलने के बारे में हसन ने कहा, “अब तक हमें कुछ नहीं कहा गया है। हम अपनी सामान्य प्रक्रिया के अनुसार काम कर रहे हैं। पिछले सप्ताह ही हमने ‘बैंजो’ को एक भी कट लगाए बिना उसे यू रेटिंग देते हुए मंजूरी दी थी।”

सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स के सचिव रज्जाक खुहावर ने भी ऐसी ही बात कही। उन्होंने कहा, “भारतीय मीडिया इसे गलत तरीके से पेश कर रहा है। हम प्रतियोगिता में विश्वास करते हैं क्योंकि इससे पाकिस्तानी फिल्मों की गुणवत्ता के सुधार में भी मदद मिलती है। हमें शत्रुतापूर्ण स्थिति के संदर्भ में फिल्मों पर प्रतिबंध लगाने या सेंसर करने का निर्देश नहीं दिया गया है।”

वितरण कंपनी आईएमजीसी एंटरटेनमेंट ‘एम.एस. धोनी : एन अनटोल्ड स्टोरी’ को पाकिस्तान में पेश करने वाली थी।

आईएमजीसी एंटरटेनमेंट की मीडिया और विपणन प्रबंधक सबीना इस्लाम ने कहा, “हम कोई भी ऐसी चीज रिलीज नहीं करना चाहते जो दोनों देशों के बीच की वर्तमान तनाव की स्थिति को बढ़ाए। धोनी भारत के हीरो हैं, इसलिए यह जोखिमभरा है।

‘एम.एस. धोनी : एन अनटोल्ड स्टोरी’ शुक्रवार को भारत में रिलीज होने वाली है।

पाकिस्तान के सिनेमाघरों में इस वक्त दो भारतीय फिल्में ‘बैंजो’ और ‘पिंक’ दिखाई जा रही हैं

loading...
शेयर करें