अब तिकोना के 4G पर होगा Airtel का कब्ज़ा

0

नई दिल्ली| भारती एयरटेल ने गुरुवार को कहा कि उसने तिकोना डिजिटल नेटवर्क के साथ उसके 4जी कारोबार को खरीदने का समझौता किया है। इसके तहत तिकोना के पांच टेलीकॉम सर्किल में ब्रॉडबैंड वायरलेस एक्सेस (बीडब्ल्यूए) स्पेक्ट्रम और 350 साइटों को एयरटेल 1,600 करोड़ रुपये में खरीदेगी।

एयरटेल

एयरटेल का जोर अपनी 4जी क्षमता को बढ़ाने पर है

एयरटेल ने एक बयान में कहा, “तिकोना का फिलहाल गुजरात, यूपी (पूर्व), यूपी (पश्चिम), राजस्थान और हिमाचल प्रदेश सर्किल में 2,300 मेगाहर्टज बैंड में 20 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम है। airtel की योजना इनका अधिग्रहण कर इन इलाकों में 4जी सेवा मुहैया कराने की है।”

यह अधिग्रहण हालांकि नियामकों की मंजूरी पर निर्भर करता है।

भारती airtel के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा, “Airtel  का जोर अपनी 4जी क्षमता को बढ़ाने पर है। इसलिए हम तिकोना का 4जी कारोबार खरीद रहे हैं। इससे हमें ग्राहकों को बेजोड़ हाईस्पीड ब्राडबैंड अनुभव प्रदान करने में मदद मिलेगी।”

बयान में आगे कहा गया कि पांच सर्किलों में तिकोना के 4जी कारोबार के अधिग्रहण के बाद एयरटेल का उन पांच सर्किलों में स्पेक्ट्रम सरकार द्वारा निर्धारित होल्डिंग सीमा के अंदर ही रहेगा।

इस सौदे से airtel को राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बेहतर 4जी सेवाएं उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी तथा अखिल भारतीय स्तर पर भी 4 जी सेवाएं मुहैया कराने के लिए पांव पसारने में मदद मिलेगी।

loading...
शेयर करें