एयरलाइंस कंपनी पर लगाया आरोप, लापरवाही की वजह से हुई मौत

0

एयरलाइंसदेहरादून। उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर एक यात्री ने जेट एयरवेज कंपनी के खिलाफ तहरीर देते हुए लापरवाही का आरोप लगाया है। एयरलाइंस कंपनी पर आरोप है कि बॉम्बे से देहरादून लाते समय लापरवाही के कारण अमेरिकी नस्ल के दो कुत्तों की मौत हो गई। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुट गई हैं। एसएसआई डोईवाला विक्रम रावत ने बताया कि मामले की जांच शुरु करते हुए दोनों कुत्तों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

एयरलाइंस कंपनी को बताया मौत का जिम्मेदार

इंसानों की हत्या के मामले में उम्रकैद से लेकर फांसी तक की सजा कानून में लगातार दी जाती है, लेकिन उत्तराखंड में यह पहला मामला है। जहां दो कुत्तों की मौत का जिम्मेदार एक एयरलाइंस कंपनी को माना जा रहा है और घटना के बाद मृत कुत्तों के मालिक की तरफ से डोईवाला थाना स्थित जौलीग्रांट चौकी में तहरीर दे दी गई है।

पुलिस ने बताया की अमेरिका से भारत आये थे यह कुत्ते

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक विशाल सेट्ठी निवासी 790 इंन्दिरा नगर कॉलोनी वसंत विहार का एनिमल का विजनेस है। वे देश के अलग-अलग इलाकों में पैट शो में कुत्तों को ले जाते हैं। विशाल के एक पार्टनर की मदद से 3 अप्रैल को सेंट बर्नाड किस्म के दो कुत्ते अमेरिका से भारत लाए। 5 अप्रैल को दोनों कुत्ते बोम्बे पंहुचे। जहां केन्द्र सरकार के एनिमन क्योरिटी सर्टिफिकेशन सेंटर में उन्हें दो दिन के लिए रखा गया। दोनों कुत्तों को केयर टेकर के साथ जेट ऐरयवेज की फ्लाईट 9 डब्ल्यू 701 में बोम्बे से 11 बजे की फ्लाईट से करीब 3 बजे जौलीग्रांट स्थित एयरपोर्ट पंहुचना था। यहां जैसे ही फ्लाईट की लेंडिग हुई तो दोनों कुत्ते बेहोशी की स्थिति में पाए गए। यह देख विशाल सेट्ठी ने फौरन दोनों कुत्तों को हॉस्पिटल पंहुचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। विशाल का एयर लाइंस कंपनी पर आरोप है कि लापरवाही के कारण कुत्तों की मौत हुई है। एसएसआई डोईवाला विक्रम रावत ने बताया कि फिलहाल मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। दोनों कुत्तों को पोस्टमार्टम करा दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही जांच आगे बढाई जाएगी।

loading...
शेयर करें