एयरलिफ्ट को Tax Free करने की मांग

मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म एयरलिफ्ट रिलीज को तैयार है। ये अक्षय कुमार की साल की पांचवी फिल्म है। ‘बेबी’, ‘हॉलीडे’ जैसी फिल्मों से अक्षय कुमार ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है। 22 जनवरी को रिलीज होने जा रही एयरलिफ्ट का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

एयरलिफ्ट

एयरलिफ्ट को टैक्स फ्री करने की मांग

फिल्म के ट्रेलर और गानों की रिलीज के बाद से ही फिल्म को लेकर दर्शकों की दीवानगी साफतौर से देखी जा सकती है। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों की खूब सराहना मिली है। अब इस फिल्म को लेकर सरकार से फिल्म को टैक्स फ्री करवाए जाने की गुजारि‍श की जा रही है, जिसके चलते ट्विटर पर AIRLIFT SHOULD BE TAX FREE के नाम से ट्रेंड कर रहा है।

‘एयरलिफ्ट’ 1990-91 इराक-कुवैत युद्ध के दौरान कुवैत से भारतीयों के निकासी पर आधारित है। यह फिल्म 1990 की वास्तविक घटना पर आधारित है जिसमें अक्षय एक कुवैती बिजनेसमैन रंजीत का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म देश की वायुसेना के जज्बे को बयां करती है कि कैसे वायुसेना कुवैत में फंसे 1,70,000 भारतीयों को इराकी हमले से बचा कर सुरक्षित निकाला लाई थी। फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की यह एक बड़ी वजह है क्योंकि यह देशभक्ति और देश की इस महान कामयाबी को दर्शाती है।’

शूटिंग के दौरान इमोशनल हुए थे अक्षय 

अक्षय ने कहा, ‘यह युद्ध पर आधारित एक फिल्म नहीं है और यह विध्वंस पर भी आधारित फिल्म नहीं है। यह सिर्फ एक कहानी है कि युद्ध प्रभावित क्षेत्र से लोगों को कैसे बचाया गया था।’ अक्षय ने कहा कि वास्तवविक जीवन के हीरो पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। उन पर किसी का ध्यान नहीं गया। बहुत सारे लोग उनके बारे में नहीं जानते हैं। उम्मीद है कि इस फिल्म के साथ लोग उन्हें पहचान जाएंगे।’

रिलीज से पहले ही चर्चा का विषय बनी इस फिल्म के फैन्स लगतार ट्विटर पर फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं। एयरलिफ्ट में अक्षय कुमार के साथ निम्रत कौर भी हैं। फिल्म के डायरेक्टर राजा मेनन हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button