एलजी ने लांच की स्मार्ट टीवी की नई रेंज, मिलेगा गजब का अनुभव

0

नई दिल्ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने सोमवार को भारतीय बाजार में टेलीविजन की बहु-प्रतीक्षित श्रृंखला को लांच किया, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) थिनक्यू की खूबी से सुसज्जित है। इस नई श्रृंखला में ओएलइडी, सुपर यूएचडी, यूएचडी और स्मार्ट टीवी कैटेगरी के तहत विभिन्न मॉडल शामिल हैं। नई रेंज को सुविधा का नया स्तर, बेहतरीन कनेक्टिविटी और टीवी देखने के अनुभव को का बेहद शानदार बनाने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है। ये टेलीविजन एचडीआर के पूरे पैलेट को सपोर्ट करते हैं, जिसमें डॉल्बी विजन, टेक्निकलर द्वारा एडवांस्ड एचडीआर, एचडीआर 10 प्रो, एचएलजी प्रो शामिल हैं। इनकी मदद से आप घर बैठकर ही सिनेमा का असली अनुभव कर सकते हैं।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्सकंपनी ने एक बयान में कहा कि एलजी का ओएलईडी टीवी (अल्फा) 9 इंटेलिजेंट प्रोसेसर से युक्त है जिसमें दर्शक वास्तविक अंदाज में टीवी देखने का आनंद उठा लकते हैं। टीवी पर कलर काफी परफेक्ट है और किसी भी एंगल से देखने पर टीवी की तस्वीरें काफी स्पष्ट दिखाई देती हैं। इन सभी खूबियों को डॉल्बी एटमोस से संयोजित किया गया है और इसमें ऑब्जेक्ट-आधारित सराउंड साउंड है जोकि बेहद खूबसूरती से सीन में प्रत्येक ऑब्जेक्ट की गतिविधि को कैप्चर करती है।

बयान में कहा गया कि एलजी टीवी एआई कार्यप्रणाली से लैस है। अब उपभोक्ता टीवी के फंक्शन को कंट्रोल करने के लिए रिमोट में सीधे बात कर सकते हैं। वह टीवी पर अपना मनपसंद कार्यक्रम खोज सकते हैं, टीवी की सेटिंग्स को कंट्रोल कर सकते हैं, शेड्यूल को मैनेज कर सकते हैं और जानकारी हासिल कर सकते हैं।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में होम एंटरटेनमेंट के निदेशक यॉनचुल पार्क ने कहा, “कंपनी के भविष्य में आने वाले सभी उत्पादों को कृत्रिम बुद्धिमत्ता से सुसज्जित किया जाएगा। टीवी देखने का अनुभव और शानदार एवं सहज बनाने के लिए गहन रिसर्च के बाद एआई की कार्यप्रणाली को सभी टेलीविजन में शामिल किया गया है। वास्तव में हमने स्मार्ट टीवी की पूरी रेंज को एआई कार्यप्रणाली से सुसज्जित करने के लिए कदम उठाया है।”

loading...
शेयर करें