नए साल पर मोदी का धमाकेदार ऐलान, LPG कनेक्शन के साथ अब दो साल तक मुफ्त मिलेगी गैस !

0

नई दिल्ली। नोटबंदी के कारण देश की जनता को हुए कष्ट अब ख़त्म होने वाले हैं। खबर है कि मोदी सरकार एलपीजी कनेक्शन के साथ अगले दो साल तक मुफ्त गैस देने जा रही है। नए साल के मौके पर इसका ऐलान होने वाला है। दरअसल, नोटबंदी के दौरान लोगों को हुई दिक्कतों और यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी 30 दिसंबर या 2 जनवरी को लखनऊ रैली में कई बड़ी राहत भरी योजनाओं का पिटारा खोलने वाले हैं। इसके लिए बीजेपी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें : दुश्मनी भुलाकर मोदी ने नवाज़ से जो कहा, उसे सुनकर आप भी कहेंगे – ‘बड़े दिल वाला पीएम’

 एलपीजी कनेक्शनएलपीजी कनेक्शन की योजना के बाद किसानों का कर्ज भी माफ कर सकती है

इस योजना पर अमल करने के लिए पीएमओ ने उज्ज्वला योजना पर भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। संकेत मिले हैं कि पीएम किसानों के लिए कर्ज माफ़ी की योजना के साथ साथ इस बड़े ऐलान के मूड में हैं। इसके आलावा सरकार एक तीसरे विकल्प पर भी काम कर रही है जिसमें एक करोड़ छात्रों को स्कॉलरशिप देने की योजना है। इसे नोटबंदी के रिटर्न गिफ्ट के रूप में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : हो गया फैसला – यूपी में इन 3 पार्टियों का होगा महागठबंधन, मिलकर लड़ेंगी चुनाव !

जबकि, चौथे विकल्प के रूप में सस्ते घर बनाने के लिए कुछ मुफ्त राशि के साथ ब्याज रहित लोन की संभावना पर विचार किया जा रहा है। बता दें की नोटबंदी के बाद देश में उपजी आर्थिक कलह को दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने 50 दिन में दूर करने का भरोसा दिलाया था। अब कुछ ही दिनों में ये समयसीमा ख़त्म होने को है।

loading...
शेयर करें