एलियन… या अनजाने रिश्तों का नतीजा, खुद जानिए क्या है यह

0

ऐरिजोना के एक शख्स के घर के गार्डेन में एक डरावनी लाश मिली है। इस शख्स का कहना है कि यह एक एलियन है। लेकिन विशेषज्ञ इस बात से इनकार कर रहे हैं। हालांकि विशेषज्ञ इस शरीर को देखकर जो बातें कह रहे हैं, वह और ज्यादा डराने वाली हैं।

ये भी पढ़ें- स्वामी के बाद राज्यसभा में कांग्रेस को घेरने पहुंचा बीजेपी का एक और ट्रंप कार्ड

विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक से अधिक जानवरों का मिला हुआ रूप है। हालांकि कोई यह नहीं बता पा रहा कि यह बना कैसे है। फिलहाल इस रहस्यमय लाश को शराब की बोतल में रखा गया है।

एलियन

एलियन पर उठ रहे सवाल

इस ‘एलियन’ का शरीर हरे रंग का है। आगे डिस्क की तरह गोल और सिर बड़ा सा है। इसके गले के नीचे दो ऐसी परतें हैं, जो देखने में गलफड़े जैसी लग रही हैं। अमूमन पानी में रहने वाले जानवरों के गलफडे़ होते हैं। इनके जरिए ही वह सांस लेते हैं।

यह भी पढ़ें : सलमान खान के समर्थन में उतरा ये बड़ा खिलाड़ी, पूछा- क्यों नहीं बन सकते एम्बेसडर

हालांकि इस रहस्यमय लाश का चेहरा उसके सिर से बिल्कुल मैच नहीं कर रहा। दोनों एक साथ होकर भी अलग-अलग लग रहे हैं। ऐरिजोना के जिस शख्स को अपने घर के पीछे यह अजीबोगरीब लाश मिली थी। उसने तुरंत इसे एल्कोहल की बोतल में रख दिया, ताकि इसे किसी तरह का नुकसान न पहुंचे।

कुछ समय बाद उसने इस बोतल को कैलिफोर्निया के एक रियलिटी टीवी शो वालों के पास भेज दिया। रियलिटी टीवी शो ‘वेनिस बीच फ्रीकशो’ के टॉड बताते हैं, ‘ऐरिजोना के उस शख्स ने फोन करके मुझसे कहा कि उसके पास एक ऐसी चीज है, जो मेरे शो के लायक है।’

ये भी पढ़ें- सुधर रहे हैं शाहरुख खान, जानिए इस बार पीएम मोदी के बारे में क्‍या बोले शाहरुख

टॉड के मुताबिक उस शख्स ने बताया कि उसके पास एक ऐसा रहस्यमय जानवर है जिसके गलफड़े हैं। उसके सिर के ऊपर एक अजीब सी चीज बढ़ रही है। ऐसी चीज उसने आज तक नहीं देखी है। टॉड के मुताबिक जब उन्होंने खुद इस जानवर को देखा, तो वह दंग रह गए।

जिस शख्स ने टीवी शो के लिए इस अनजान जानवर को दिया, उसका नाम नहीं बताया गया है। टीवी शो वाले भी इसे एलियन बता रहे हैं। हालांकि विशेषज्ञ इस बात को नकार रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अगस्ता वेस्टलैंड पर सोनिया गांधी की बढ़ी मुसीबत, दर्ज होगा केस!

कुछ जानकार इसे गिलहरी का भ्रूण मान रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि यह अलग-अलग तरह के जानवरों से मिलकर बना है। सैन डियागो चिडि़याघार की क्रिस्टिना सिमंस कहती हैं, ‘यह अलग-अलग प्रजातियों के मिलन के बाद गर्भपात से निकले भ्रूण का हिस्सा लग रहा है।’

हालांकि अभी तक कोई भी इस दावे को नहीं झुठला पाया है कि यह एलियन नहीं है। अब मामला जांच के दायरे में है। रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि यह एक एलियन है या अलग-अलग जानवरों का मिला हुआ रूप। लेकिन दोनों ही स्थितियों में यह अचंभित करने वाली बात जरूर है।

loading...
शेयर करें