एशिया कप का प्रबल दावेदार है भारत: मुर्तजा

0

मीरपुर। बांग्लादेश के कप्तान मशरफी मुर्तजा ने एशिया कप के विजेता का ऐलान आखिर कर ही दिया। बांग्लादेश टीम के कपतान मुर्तजा ने साफ कहा कि भारत एशिया कप टी20 क्रिकेट ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार है।

एशिया कप

एशिया कप: भारत ने दर्ज की चार आसान जीत

मुर्तजा ने कहा कि भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और उसने चार आसान जीत दर्ज की हैं जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ पहले लीग मैच में 45 रन ही जीत भी शामिल है। मुर्तजा ने यह भी कहा कि इसमें ‘कोई बहस नहीं होनी चाहिए’ कि रविवार को शेर ए बांग्ला स्टेडियम में होने वाले मैच में कौन प्रबल दावेदार है।

भारत प्रबल दावेदार

मुर्तजा ने मैच के पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम सभी को पता है कि भारत फाइनल में प्रबल दावेदार है। इस पर कोई बहस या चर्चा नहीं होनी चाहिए।  उन्होंने कहा कि हमारी टीम युवा है जिसने एक इकाई के रूप में खेलते हुए मैच जीते हैं। हमारे पास अब भी टी20 स्टार नहीं है जो अकेले दम पर हमारे लिए मैच जीत सके। दर्शक, पिच, हालात सब कुछ कल हमारे अनुकूल होंगे। लेकिन यह कभी सुनिश्चित नहीं करेंगे कि हम फाइनल जीतेंगे। भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने इसके एक अन्य मैच करार किया है लेकिन मुर्तजा ने कहा कि उनकी टीम के लिए यह बड़ा मौका है।

मुर्तजा ने शास्त्री की बात को सही ठहराया

बांग्लादेश टीम के कप्तान मुर्तजा ने कहा कि रवि शास्त्री ने बिलकुल ठीक कहा। यह उनके लिए एक अन्य मैच है क्योंकि वे हाईप और बड़े मैचों के आदी हैं। वे इसे 10 अन्य मैचों की तरह ले सकते हैं। भारत ने बड़े फाइनल खेले हैं और ट्राफी जीती हैं। उनके लिए जो चीज आसान है वह शायद हमारे लिए उतनी आसान नहीं हो। लेकिन हम अपना ध्यान मैच पर लगाने, खुद को हाईप से दूर रखने और जितना अधिक संभव हो सामान्य रहने और खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

बांग्लादेश की टीम में हुआ काफी सुधार

मुर्तजा ने कहा कि एशिया कप टी20 के फाइनल में खेलना अलग तरह का अनुभव होगा लेकिन निजी तौर पर वह पिछले साल मेलबर्न में भारत के खिलाफ 50 ओवर के विश्व कप क्वार्टर फाइनल में खेलने को बड़ी उपलब्धि मानते हैं। बांग्लादेश के कप्तान ने कहा कि 2012 में 50 ओवर के एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ दो रन की शिकस्त के बाद से उनकी टीम में काफी सुधार हुआ है।

loading...
शेयर करें