एशिया कप 2016 : बांग्लादेश जीता, यूएई की लगातार दूसरी हार

0

एशिया कप 2016मीरपुर (ढाका)। मेजबान बांग्लादेश ने शुक्रवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2016  (टी-20 फारमेट) के तीसरे और अपने दूसरे मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 51 रनों से हरा दिया। मेजबान टीम की यह पहली जीत है जबकि यूएई की लगातार दूसरी हार है। मेजबान टीम को टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में बुधवार को भारत के हाथों 45 रनों से हार मिली थी। दूसरी ओर, यूएई को गुरुवार को ही श्रीलंका ने 14 रनों से हराया था।

एशिया कप 2016 में यूएई की दूसरी हार

एशिया कप 2016 में श्रीलंका के खिलाफ यूएई की टीम 130 रनों के लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकी थी। यह टीम 20 ओवरों में नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी थी। मैच के बाद कप्तान अमजद जावेद ने कहा था कि उनकी टीम बल्लेबाजी में सुधार करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने का प्रयास करेगी।

मैदान मे हालांकि लगातार दूसरे दिन यूएई की टीम खराब खेली। गेंदबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 133 रनों पर सीमित किया लेकिन उसके बल्लेबाज लक्ष्य से 51 रन दूर रह गए। यूएई की टीम 17.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 82 रन ही बना सकी।

उसकी ओर से मोहम्मद उस्मान ने सबसे अधिक 30 रन बनाए। सात बल्लेबाज तो दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। बांग्लादेश की ओर से तास्कीन अहमद, मुस्ताफिजुर रहीम, महमुदुल्लाह और कप्तान मशरफे मुर्तजा ने दो-दो विकेट लिए। इससे पले, बांग्लादेश टीम यूएई की कसी हुई गेंदबाजी के कारण 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादां 47 रन सलामी बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन ने बनाए। उनके अलावा महमुदल्लाह 36 रनों पर नाबाद पवेलियन लौटे। टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने उतरी यूएई की टीम को पहली सफलता के लिए 5.2 ओवर का इंतजार करना पड़ा। मोहम्मज शहजाद ने टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने सौम्य सरकार (21) को 42 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा।

 

loading...
शेयर करें