एसआईसी पर मारपीट, बंधक बनाने का आरोप, दी गई तहरीर

लखनऊ। एसआईसी (राज्‍य सूचना आयुक्‍त)  अरविंद सिंह बिष्‍ट पर आरटीआई कार्यकर्ता तनवीर अहमद ने मारपीट और बंधक बनाए रखने का आरोप लगाया है। एसआईसी ने उसे तीन घंटे थाने में बैठवा दिया। मंगलवार काे उसने एसआईसी के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी है। 

राज्य-सूचना-आयुक्त-हाफिज-उस्मान

एसआईसी के खिलाफ आरटीआई एक्टिविस्‍ट लामबंद

एसआईसी के खिलाफ देशभर के सामाजिक संगठन, पत्रकार, समाजसेवी और आरटीआई एक्टिविस्‍ट लामबंद हो गए हैं।एसआईसी के खिलाफ दी गई  तहरीर में कहा गया है कि 11 जनवरी को उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयुक्त अरविंद सिंह बिष्ट ने  तनवीर अहमद सिद्दीकी के साथ सुनवाई कक्ष में न केवल मारपीट और गाली गलौच की बल्कि हजरतगंज कोतवाली में 2-3 घंटे जबरन बंधक बनाकर भी रखवाया। तनवीर का कहना है कि राज्‍य सूचना आयुक्‍त ने अपनी पावर का गलत इस्‍तेमाल किया। 

कोतवाली पहुंचे एक्टिविस्‍ट 

मंगलवार को तनवीर के साथ सामाजिक संगठन जन जर्नलिस्ट एसोसिएशन,येश्वर्याज सेवा संस्थान, सूचना का अधिकार कार्यकर्ता वेलफेयर एसोसिएशन और अखिल भारतीय युवा पत्रकार संगठन, अवाम वेलफेयर सोसाइटी,अखिल भारतीय आजाद सेवा संस्थान, एस.आर.पी.डी. मेमोरियल समाज सेवा संस्थान ,सार्वजनिक जबाबदेही भारत निर्माण मंच ,राष्ट्रीय सूचना अधिकार टास्क फ़ोर्स ट्रस्ट, के साथ-साथ कई जाने माने पत्रकार,समाजसेवी और आरटीआई एक्टिविस्ट हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने तनवीर से तहरीर लेकर रख ली। आश्‍वस्‍त किया कि विवेचना के बाद एफआईआर लिखी जाएगी। इस पर तनवीर अहमद ने जब उनसे तहरीर की रिसीविंग देने को कहा तो मना कर दिया। कहा रिसीविंग लेना है तो कोर्ट के माध्‍यम से भेज दीजिए। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button