ऐजाज रिजवी कॉलेज को मिला इनोवेटिव एजुकेशन अवॉर्ड

ऐजाज रिजवी कॉलेजमुंबई/लखनऊ। पत्रकारिता के क्षेत्र में उच्चस्तरीय शिक्षा देने के लिए ऐजाज रिजवी कॉलेज ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन को आठवें इनोवेटिव एजुकेशन अवॉर्ड से नवाजा गया। अवॉर्ड फंक्श‍न मुंबई के ताज होटल में हुआ। कॉलेज की ओर से डायरेक्टर आसिफ रिजवी ने अवॉर्ड लिया।

ऐजाज रिजवी कॉलेज प्रैक्टीकल पर करता है फोकस

कॉलेज के डायरेक्टर आसिफ रिजवी ने इस अवॉर्ड को पाकर खुशी जताई। उन्होंने बताया कि ऐजाज रिजवी कॉलेज ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन में स्टूडेंट्स को सिर्फ किताबी ज्ञान नहीं दिया जाता बल्कि प्रैक्टीकल के जरिए उनके विश्‍वास को बढ़ावा दिया जाता है। हम बच्चों को पढ़ाई के दौरान ही फील्ड में भेजते हैं ताकि उनके भीतर पत्रकारिता को लेकर एक प्रोफेशनल रवैया पनपे।

आसिफ रिजवी ने कहा, ‘हमारे कॉलेज में शिक्षा को उच्चस्तरीय बनाया गया है। पत्रकारिता की पढ़ाई के दौरान स्‍टूडेंट्स को इससे जुड़े हर पहलू की विस्तृत जानकारी दी जाती है। हमारा मानना है कि पत्रकारिता में कदम रखने वाली युवा पीढ़ी को इसकी बारीकियां बखूबी पता हों।’

डायरेक्टर आसिफ रिजवी ने बताया कि इससे पहले 2011 और 2012 में कॉलेज को प्रतिष्ठित एली अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। वहीं कॉलेज को मास कम्यूनिकेशन सिलेबस से जुडे दो प्रतिष्ठित अवॉर्ड भी मिले हैं। इसके अलावा इटी नाउ और एबीपी न्यूज की ओर से भी दो प्रतिष्ठि‍त अवॉर्ड भी संस्थान के खाते में आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply