ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अब फैशन ब्रांड अम्बेसडर

0

मुंबई। ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अब एक फैशन ब्रांड को प्रमोट करेंगी। लक्ष्मी को इस मशहूर फैशन ब्रांड ने अपना चेहरा बनाया है। वीवा एन दीवा के कपड़ों की नई रेंज को अब लक्ष्मी प्रोमोट करती नज़र आएंगी।

ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी को अपने  फैशन  फैशन ब्रैंड का चेहरा बनाने वाली कंपनी का कहना है कि ऐसिड वायलेंस के मामले में दुनिया में पहले नंबर पर आने वाले हमारे देश में इस अपराध की तरफ लोगों का ध्यान खींचने के लिए ऐसा किया गया है। वीवा एन दीवा के कपड़ों की नए रेंज के ऐड कैंपेन में लक्ष्मी को लिया गया है।

ऐसिड अटैक सर्वाइवर

ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी  की कैटवॉक

कंपनी का कहना है कि ऐसिड अटैक में अपनी शारीरिक सुंदरता गंवाने वालों में जागरुकता बढ़ाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। एक विडियो क्लिप ‘फेस ऑफ करेज’ में लक्ष्मी मुस्कुराते हुए कैटवॉक करती भी दिखाई दे रही हैं। इसमें लक्ष्मी के जले हुए चेहरे पर फोकस किया गया है।

वीवा एन दीवा के सूरत में मैनेजिंग डायरेक्टर मनान शाह ने बताया, ‘हम लोगों ने कुछ ऐसिड अटैक सर्वाइवर की तस्वीरों देखी। हमने सोचा कि अगर इनमें से किसी एक के लिए भी कोई मौका बना सकेंगे तो यह बड़ी बात होगी।’ उन्होंने बताया कि कंपनी के इस कदम को काफी शानदार रिस्पॉन्स मिला है। उन्होंने आशा जताई कि दूसरी कंपनियां भी इसे फॉलो करेंगी।

लक्ष्मी 15 साल की उम्र में ऐसिड अटैक की शिकार बनी थी। तब उसने एक 32 साल के उम्र के व्यक्ति के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। इसके बाद उसने लक्ष्मी के चेहरे पर ऐसिड फेंक दिया। बुरी तरह जल चुकी लक्ष्मी ने हिम्मत नहीं हारी और आज वह ऐसिड अटैक सर्वाइवरों के लिए काम भी कर रही है।

2014 में अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने लक्ष्मी को इंटरनैशनल विमिन ऑफ करेज अवॉर्ड से सम्मानित किया था। एक अनुमान के मुताबिक दुनिया भर में हर साल ऐसिड अटैक के करीब 1500 मामले सामने आते हैं। इनमें से अकेले भारत में हर साल 1000 से अधिक केस सामने आते हैं।

loading...
शेयर करें