इन दो शर्तों पर राज़ ठाकरे ने करण को दी फिल्म रिलीज़ करने की इजाजत

0

मुंबई। करण जौहर की मेहनत रंग लाई, इतनी जद्दोजहद के बाद उनकी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का रास्ता साफ हो गया है। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने फिल्म रिलीज़ करने की इजाजत़ दे दी है। अब फिल्म अपने तय की हुई रिलीज़ डेट पर बिना किसी विवाद के रिलीज़ होगी।

'ऐ दिल है मुश्किल'

‘ऐ दिल है मुश्किल’ को राज ठाकरे की ओर से मिली हरी झंडी

लेकिन करण के लिए ये सब इतना आसान नहीं था। इसके लिए उन्होंने राज़ ठाकरे के सामने दो प्रस्ताव रखे। पहला ये कि आगे से वो अपनी किसी भी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों को नहीं लेंगे, दूसरा ये कि ऐ दिल है मुश्किल से पहले वो एक वीडियो चलाएंगे जिसमें शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। साथ ही राज ठाकरे ने भी कहा है कि जिन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों को साइन किया हुआ है, वे आर्मी फंड में 5 करोड़ रुपए देंगे।

इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हाल में करण जौहर ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात  की थी। उसके बाद करण के साथ आज बॉलीवुड के कई सेलिब्रेटी महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फड़नवीस से मिलने पहुंचे। इस मीटिंग में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे भी पहुंचे थे। जहां करण ने राज़ ठाकरे के सामने ये प्रस्ताव रखे तब जाकर वो फिल्म की रिलीज़ के लिए माने। अब वो इस फिल्म के खिलाफ धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे और उन्हें फिल्म की रिलीज से कोई आपत्ति नहीं हैं।

उड़ी अटैक और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है। तनाव की स्थति इस हद तक बढ़ गई है कि अब पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने पर जोर दिया जा रहा है। ऐ दिल है मुश्किल में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खआन अह्म रोल में हैं इसलिए फिल्म को लेकर इतना बवाल मचा हुआ है। फिल्म 28 अक्टूबर को रिलीज़ होगी। फिल्म में ऐश्वर्या राय, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और गेस्ट रोल में शाहरुख खान नज़र आएंगे।

loading...
शेयर करें