IPL
IPL

ऑड इवेन फॉर्मूला आखिरी दिन हुआ हिट, इस शहर ने भी मांगा

गुडगांव। ऑड इवेन फॉर्मूला दिल्‍ली में आज रात से भले बंद हो जाए लेकिन गुड़गांव में यह हिट हो गया है। गुड़गांव के ज्‍यादातर लोगों का मानना है कि ऑड इवेन फॉर्मूला उनके शहर में भी लागू किया जाना चाहिए। हाल में हुए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।

ऑड इवेन फॉर्मूला

ऑड इवेन फॉर्मूला दिल्‍ली में बंद

लोकलसर्किल्स नामक संस्था के इस सर्वेक्षण में 1733 लोगों से उनकी राय पूछी गई. इनमें से 51 फीसदी लोगों ने कहा कि दिल्ली में ऑड इवेन फॉर्मूला पर अमल के दौरान सड़क पर कम यातायात दिखा। इस Formula को गुड़गांव में भी लागू किया जाना चाहिए। इसके उलट हरियाणा के इस शहर के 49 फीसदी लोग नहीं चाहते कि ऑड इवेन फॉर्मूला लागू किया जाए। सर्वे में 50 फीसदी लोगों ने माना कि दिल्ली में यह योजना प्रभावी ढंग से लागू की गई। जबकि 43 फीसदी ने कहा कि योजना प्रभावी ढंग से नहीं लागू की गई।

पढ़ें : ऑड ईवेन फार्मूला : आज आखिरी दिन, अब क्या होगा आगे करिए इंतजार

हालांकि लोकलसर्किल्स के मुताबिक हरियाणा के लोग ऑड इवेन फॉर्मूला को भले ही पसंद कर रहे हों। लेकिन अभी यह पता लगाया जाना बाकी है कि इससे प्रदूषण को घटाने पर कितना असर पड़ा। बयान में कहा गया है कि लोगों की प्रतिक्रिया से लगता है कि उनका मानना है कि प्रदूषण के मामले में योजना का सीमित असर दिखा है. लेकिन, वे इस बात पर खुश दिखे कि इससे सड़कों पर यातायात जाम से निजात मिली।

पढ़ें : जब #OddEven पर केजरीवाल ने किया बाबूराव का कॉल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button