JEE Main-2017 : अब स्टूडेंट्स 16 जनवरी तक कर सकते हैं अप्लाई

0

ऑनलाइन ऐप्लिकेशननई दिल्ली। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन एग्जाम-2017 के लिेए ऑनलाइन ऐप्लिकेशन जमा करने की डेट बढ़ा दी गई है। अब स्टूडेंट्स इस एग्जाम के लिए 16 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन करने की लास्ट डेट 2 जनवरी निर्धारित की गई थी।

ऑनलाइन ऐप्लिकेशन की बढ़ी डेट

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) के मुताबिक, स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और स्कूलों की गुजारिशों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड जेईई के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट बढ़ा रहा है। अब स्टूडेंट्स इस एग्जाम के लिए 16 जनवरी रात 11: 59 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, स्टूडेंट्स इसकी फीस 17 जनवरी तक जमा कर सकते हैं। बोर्ड ने यह साफ कर दिया है कि इसके बाद ऑनलाइन ऐप्लिकेशन जमा करने की लास्ट डेट नहीं बढ़ाई जाएगी।

सभी आईआईटी/एनआईटी/आईआईआईटी और सेंट्रल फंडेड टेक्निकल इंस्टिट्यूट में ऐडमिशन के लिए जेईई मेन एग्जाम 2 अप्रैल 2017 (ऑफलाइन) और 8-9 अप्रैल (ऑनलाइन) को होगा। इस बार जेईई का एग्जाम देने के लिए कैंडिडेट के पास आधार कार्ड होना जरूरी है। आधार कार्ड नंबर की जानकारी स्टूडेंट्स को फॉर्म में भी भरनी है। कैंडिडेट्स आधार कार्ड अफरातफरी में बनवा रहे हैं। बोर्ड ने अपने कई एग्जामिनेशन सेंटर्स पर भी इस आधार कार्ड बनवाने की सुविधा दी है।

loading...