ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Jabong को Myntra ने खरीदा

0

मुंबई। सोमवार को खबर आई थी कि सबसे चर्चित सर्च इंजन कंपनी याहू बिक गई। वहीं दूसरी ओर खबर है कि ऑनलाइन शॉपिंग के लिए मशहूर Jabong कंपनी भी बिक गई है। पता चला है कि इस समय सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल फ्लिपकार्ट की फैशन रिटेलर मिंत्रा ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Jabong को खरीद लिया है।

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Jabong

कई कंपनी चाहती थीं ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Jabong को खरीदना

ऐसी खबरें मिली हैं कि 70 मिलियन डॉलर में मिंत्रा ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Jabong को खरीदा है। वहीं Jabong को खरीदने के लिए स्नैपडील, एबीओएफ, फ्यूचर ग्रुप ने भी दावेदारी जताई थी।

लगातार बढ़ रहा है ऑनलाइन शॉपिंग का बाजार

ऑनलाइन बाजार का जैसे-जैसे दायरा बढ़ रहा है इसमें प्रतियोगिता भी बढ़ती जा रही है। इस दौर में वही प्रोडक्ट टिक पा रहा है जो सही सधी हुई रणनीति के साथ काम कर रहा है। लेकिन पिछले काफी दिनों से Jabong की सेल में भारी गिरावट देखी जा रही थी।

Jabong के को फांउडर ने छोड़ी थी कंपनी

ये सिलसिला उस समय से शुरू हुआ जिस दिन कंपनी के को-फाउंडर रहे अरुण चंद्रन मोहन और प्रवीण सिन्हा ने कंपनी छोड़ दी थी। जिसके बाद कंपनी ने संजीव मोहंती को नया सीईओ बनाया गया। यह फैसला कारगर साबित नहीं हो पाया।  आखिरकार घाटे के कगार पर पहुंच गई जबॉन्ग को बेचना पड़ गया।

myntra

मिंत्रा बन जाएगी सबसे बड़ी कंपनी

वहीं अगर बात करें मिंत्रा की तो इस ऑनलाइन वेंचर ने बाजार में काफी अंदर तक पैठ बना ली है। इस डील के बाद मिंत्रा देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन फैशन कंपनी बन जाएगी। जो अमेजन, स्नैपडील जैसी कंपनियों को तगड़ी टक्कर देगी।

loading...
शेयर करें